दुनिया

Afghanistan Taliban General Washed Away Pakistan Analyst Saying That India Will Put Tarpaulin On The Moon In Viral Twitter X Video

[ad_1]

Afghanistan-Pakistan Relations: भारत और पाकिस्तान एक ही वक्त में आजाद हुए थे. हालांकि, आजादी के 77 सालों के बाद दोनों देशों के विकास में जमीन-आसमान का फर्क देखने को मिलता है. एक तरफ भारत जहां चांद पर पहुंच चुका है, वहीं दूसरी ओर आज पाकिस्तान (Pakistan) आर्थिक तंगी झेल रहा है. इसके अलावा पाकिस्तान अपने पड़ोसी मुल्क अफगानिस्तान (Afghanistan) की तरफ से किए जा रहे आतंकी हमलों से परेशान है. इस वजह से पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रिश्ते सही नहीं है. इसी बीच हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वायरल हो रही है, जिसमें तालिबान के प्रचारक जनरल मोबीन ने पाकिस्तानी विश्लेषकों पर तंज कसा है.

इस वीडियो के मुताबिक, अफगानिस्तान के तालिबानी जनरल मोबीन ने पाकिस्तानी विश्लेषकों पर तंज कसते हुए कहा, “भारत मंगल ग्रह पर पहुंच गया है. इसके अलावा भारत चांद पर भी पहुंच गया है. वहीं जब रमजान आने पर अगर भारत चांद पर तिरपाल खींच देगा तो आप पाकिस्तानी ईद कैसे मनाएंगे?” इसके अलावा तालिबानी जनरल मोबीन ने पाकिस्तानी विश्लेषकों को खरी-खोटी सुनाते हुए कहा कि पाकिस्‍तानी सेना जब 1000 से लेकर 2000 टीटीपी आतंकियों से लड़ नहीं पाती है तो वे गुरिल्ला तकनीक में माहिर अफगानिस्तान सेना से कैसे लड़ेंगे?

अफगानिस्तान-चीन की दोस्ती
इन दिनों पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच रिश्ते सामान्य नहीं है. दोनों देशों के बीच जंग के हालात है. हाल ही में दोनों सेना के जवानों के बीच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के तोर्खम बॉर्डर पर जोरदार गोलीबारी की घटना हुई है. इस घटना के बाद तोर्खम बॉर्डर को बंद कर दिया गया था. हालांकि, कुछ समय के बाद पाकिस्तान ने मजबूरी में आकर तोर्खम बॉर्डर को दोबारा से खोल दिया.

इसी बीच तालिबानी जनरल मोबिन ने पाकिस्तान को भारत के मून मिशन चंद्रयान-3 की सफलता को लेकर जमकर धुनाई कर दी. आपको बता दें कि पाकिस्तान के सबसे भरोसेमंद दोस्त चीन से भी तालिबान ने हाथ मिला लिए हैं. हाल ही में चीन ने अफगानिस्तान में अरबों रुपयों के निवेश करने की योजना बनाई है.

ये भी पढ़ें:Pakistan On PM Modi: पाकिस्तानियों के बाद अमेरिका के लोगों की मांग- ‘हमें पीएम मोदी जैसा नेता चाहिए’


#Afghanistan #Taliban #General #Washed #Pakistan #Analyst #India #Put #Tarpaulin #Moon #Viral #Twitter #Video

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button