दुनिया

France Riots Rioters Crashed A Car Into Mayor Of Paris Home | France Riots: फ्रांस में बेकाबू हुए हालात, पेरिस में मेयर का आरोप

[ad_1]

France Riots: फ्रांस में 17 वर्षीय लड़के की पुलिस अधिकारी ने गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद से पूरे फ्रांस में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. जगह-जगह आगजनी और तोड़फोड़ देखने को मिल रही है. दंगाई कई शहरों में जमकर उपद्रव कर रहे हैं. इसी बीच खबर है कि दंगाइयों ने पेरिस के दक्षिण में स्थित एक शहर के मेयर के घर में एक कार घुसा दी, जिससे उनकी पत्नी और उनका एक बच्चा घायल हो गया. इस बात की जानकारी खुद मेयर ने दी. 

मेयर विंसेंट जीनब्रून ने ट्विटर पर लिखा कि जब उनका परिवार सो रहा था, तब प्रदर्शनकारियों ने आग लगाने से पहले उनके घर में एक कार घुसा दी. मेयर ने लिखा कि पिछली रात मेरे परिवार के लिए बेहद भयावह और अपमानजनक रही. 

वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल 

बीते मंगलवार को फ्रांस में अल्जीरियाई मूल के 17 वर्षीय किशोर की पुलिस की गोली से मौत हो गई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. किशोर की मौत के बाद फ्रांस के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन होने लगे. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता, यह हिंसा दंगे में बदल गई. यही वजह है कि बीते पांच दिनों से फ्रांस जल रहा है. अब तक दो हजार से ज्‍यादा लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है. सरकार हालात सामान्य करने के लिए सभी विकल्पों पर काम कर रही है लेकिन हालात जस के तस बने हुए हैं. 

मैक्रों टाल चुके हैं अपना जर्मनी दौरा 

बता दें कि शनिवार को मृत किशोर नाहेल की अंत्येष्टि की गई. इस बीच फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने जर्मनी का अपना दौरा फिलहाल के लिए टाल दिया है. साथ ही फ्रांस के आंतरिक मामलों के मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन ने कहा है कि दंगाइयों को रोकने के लिए देश भर में 45 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किये गए हैं.

ये भी पढ़ें: Pakistan Terrorist: पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 6 आतंकी ढेर

#France #Riots #Rioters #Crashed #Car #Mayor #Paris #Home #France #Riots #फरस #म #बकब #हए #हलत #परस #म #मयर #क #आरप

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button