मनोरंजन

बाइक हैलमेट, CCTV, मोबाइल कॉल… फुलप्रूफ थी सलमान खान के घर पर फायरिंग की तैयारी, एक चूक ने मिनटों में खोल दिये शूटर्स के राज

[ad_1]

मुंबई. फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग के सिलसिले में मुंबई पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए घटना में शामिल दोनों शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, पुलिस के लिए इन दोनों तक पहुंचना कहीं से भी आसान नहीं था. लेकिन एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए आखिरकार घटना के दूसरे दिन ही बिहार के चंपारण के मूल निवासी विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) को सोमवार देर रात पुलिस ने गुजरात के कच्छ जिले में माता नो माध गांव से गिरफ्तार कर लिया.

सबसे पहले 14 अप्रैल की सुबह को दोनों शूटर्स पूरी प्लानिंग के तहत हेलमेट पहन और बाइक पर सवार होकर बांद्रा स्थित सलमान खान के घर पर फायरिंग करते हैं. यहां पर किसी को भी आरोपी का चेहरा दिखाई नहीं देता है, यहां तक सीसीटीवी कैमरे से भी दोनों हमलावर बच जाते हैं.

लेकिन बांद्रा के माउंट मेरी चर्च के पास जहां आरोपी अपनी बाइक को छोड़ कर जाते हैं, उस समय दोनों आरोपी अपने हेलमेट उतारकर टोपी पहनते है और वहीं उसी वक्त दोनों आरोपियों की पूरी और एकदम साफ़ तस्वीर इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे कैद हो जाती है.

यहीं से मुंबई पुलिस को आरोपियों के चेहरे की पहचान होती है. चेहरे की पहचान के बाद पुलिस हर सीसीटीवी कैमरे की जांच करती है. और दोनों आरोपी बांद्रा रेलवे स्टेशन पर लगे सीसीटीवी में एक बार फिर से कैद होते हैं. यहां तक मुंबई पुलिस के सामने सिर्फ आरोपी का चेहरा था, लेकिन उसे अब भी नाम और पता मालूम करना था.

फिर पुलिस ने सीसीटीवी के समय और उसी समय के लोकेशन से सारे मोबाइल डिटेल्स निकाले. सुबह का समय था, इसलिए मोबाइल डिटेल्स में सिर्फ 25 से 30 लोगों के नंबर सामने आए, जिसमें एक नंबर लगातार एक्टिव था. उस नंबर से लगातार फोन पर बातचीत हो रही थी.. इनकमिंग और आउटगोइंग दोनों चालू थे..

उस एक नंबर को पुलिस ने आरोपी की सीसीटीवी और लोकेशन से मैच किया और दोनों मैच भी हो गए. इसके बाद पुलिस सिर्फ नंबर का लोकेशन फॉलो करती रही और मुंबई से गुजरात पहुंची, जहां से आगे के तार खुद-ब-खुद जुड़ते गए.

गौरतलब है कि गत रविवार को तड़के करीब पांच बजे दो मोटरसाइकिल सवार युवकों ने यहां बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में 58 वर्षीय खान के घर के बाहर गोली चलाई थी. पुलिस के अनुसार गैलेक्सी अपार्टमेंट पर चलाई गईं पांच गोलियों में से एक दीवार पर और एक सलमान के घर की गैलरी में लगी थी. प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बाइक पर पीछे बैठे हुए पाल ने गोली चलाई थी, वहीं बाइक चलाते हुए गुप्ता गिरोह के सदस्यों के साथ संपर्क में था.

Tags: Mumbai police, Salman khan

#बइक #हलमट #CCTV #मबइल #कल.. #फलपरफ #थ #सलमन #खन #क #घर #पर #फयरग #क #तयर #एक #चक #न #मनट #म #खल #दय #शटरस #क #रज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button