दुनिया

Who killed Aamir Sarfaraz Tamba Pakistan minister Mohsin Naqvi doubts on India

[ad_1]

Tamba Murder Case: पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री मोहसिन नकवी ने आमिर सरफराज उर्फ तांबा की हत्या मामले में भारत का हाथ होने की शंका जताई है. सोमवार को उन्होंने कहा कि स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता कि तांबा की हत्या में भारत का हाथ नहीं था. मोहसिन नकवी ने दावा किया कि ‘हाल के दिनों में पाकिस्तान में हुई कई हत्याओं में भारत सीधे तौर पर शामिल था.’

पाकिस्तानी मंत्री महोसिन ने कहा कि पुलिस तांबा की हत्या मामले की जांच कर रही है, ऐसी स्थिति में इस हत्या में भारत का हाथ था ऐसा कहना जल्दबाजी होगी. हालांकि, उन्होंने संदेह जाहिर करते हुए कहा कि इस हत्या का पैटर्न पूर्व में हुई घटनाओं के समान हैं, ऐसे में भारत का हाथ नहीं था इसे नकारा भी नहीं जा सकता है.

घर पर तांबा की हुई हत्या
दरअसल, रविवार दोपहर पुराने लाहौर के घनी आबादी वाले क्षेत्र सनंत नगर में दो अज्ञात बाइक सवार तांबा के घर पहुंचे और गोली मारकर हत्या कर दी थी. तांबा की खून से लथपथ बॉडी की तस्वीरें भी खूब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. तांबा के छोटे भाई जुनैद सरफराज ने पुलिस थाने में दो अज्ञात हमलावरों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. एफआईआर के मुताबिक जुनैद ने पुलिस को बताया कि वह और उसका बड़ा भाई तांबां दोनों अपने घर पर मौजूद थे, इसी दौरान हत्या की गई. तांबा की उम्र 40 साल बताई गई है. 

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों में डर
तांबा और उसके साथी मुदस्सर ने पाकिस्तान की जेल में बंद 49 वर्षीय सरबजीत सिंह की हत्या कर दी थी. तांबा को हाफिज सईद का सहयोगी बताया जाता है. इस घटना के बाद अब पाकिस्तान में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों में डर का महौल है. बताया जाता है कि तांबा के घर पर दो बाइकसवार हमलावर पहुंचे थे. बेल बजाने पर तांबा ही गेट खोलने घर से निकला था. इसी दौरान हमलावरों ने तांबा पर फायरिंग कर दी और उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः Pakistan: सरबजीत सिंह के हत्यारे को अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भूना, 26/11के मास्टरमाइंड हाफिज का था करीबी

#killed #Aamir #Sarfaraz #Tamba #Pakistan #minister #Mohsin #Naqvi #doubts #India

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button