बिज़नेस

Stock Market Opening Today With Mixed Trade Cues Sensex In Green But Nifty Opens In Red Zone

[ad_1]

Stock Market Opening: शेयर बाजार की आज की शुरुआत मिलेजुले ट्रेड के साथ हुई है और सेंसेक्स की शुरुआत तेजी के हरे निशान के साथ हुई है. हालांकि निफ्टी की ओपनिंग में गिरावट का लाल निशान हावी है. ग्लोबल बाजारों से घरेलू शेयर बाजार को कोई सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है.  मेटल और आईटी शेयरों की गिरावट ने बाजार को नीचे खींचा है और ऑटो शेयरों में तेजी से बाजार को थोड़ा सपोर्ट मिल पा रहा है.

कैसे खुला बाजार

आज के दिन बाजार की शुरुआत मिलीजुली हुई हैं और सेंसेक्स तेजी के साथ तो निफ्टी मामूली गिरावट के साथ खुला है. बीएसई का सेंसेक्स 58.26 अंक की तेजी के साथ 59,346.61 पर खुलने में कामयाब रहा है. एनएसई का निफ्टी 9.45 की गिरावट के साथ 17,383.25 पर खुल पाया है.

सेंसेक्स और निफ्टी के शेयरों का हाल

paisa reels

सेंसेक्स के 30 में से 20 शेयरों में आज गिरावट के साथ कारोबार देखा जा रहा है और 10 शेयरों में तेजी के साथ कारोबार हो रहा है. इसके अलावा एनएसई के निफ्टी में 25 शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं और 24 शेयरों में गिरावट के साथ ट्रेड देखा जा रहा है. 1 शेयर बिना किसी बदलाव के साथ कारोबार कर रहा है.

निफ्टी के इंडेक्स में क्या है हाल

निफ्टी के इंडेक्स में आज बैंक, मेटल और ऑयल एंड गैस के अलावा बाकी सभी सेक्टोरियल इंडेक्स तेजी के हरे निशान में लौट आए हैं. सबसे ज्यादा 1.32 फीसदी की उछाल ऑटो शेयरों में है और 1.31 फीसदी मीडिया शेयर ऊपर हैं. आईटी शेयरों में भी एक फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार देखा जा रहा है.

सुबह 9 बजकर 35 मिनट पर सेंसेक्स-निफ्टी का हाल

सुबह 9.35 बजे बीएसई का सेंसेक्स थोड़ी और मजबूती हासिल कर चुका है और 177.42 अंक यानी 0.30 फीसदी की तेजी के साथ 59465.77 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा एनएसई के निफ्टी में 42.60 अंक यानी 0.24 फीसदी की तेजी के साथ 17,435.30 पर कारोबार देखा जा रहा है.

किन शेयरों में तेजी

सेंसेक्स के चढ़ने वाले शेयरों को देखें तो इस समय 24 शेयरों में हरा निशान बना हुआ है जिनमें एमएंडएम, टेक महिंद्रा, टाटा मोटर्स, टीसीएस, सन फार्मा, इंफोसिस, विप्रो, एलएंडटी, एचडीएफसी, एचसीएल टेक, एचडीएफसी बैंक, टाइटन, कोटक बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज फिनसर्व,  एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, मारुति, पावरग्रिड, एनटीपीसी, एशियन पेंट्स, एचयूएल, आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में बढ़त देखी जा रही है.

इन शेयरों में है गिरावट

एक्सिस बैंक, नेस्ले, आईटीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, टाटा स्टील, इंडसइंड बैंक और एसबीआई के शेयरों में गिरावट के साथ कारोबार देखा जा रहा है.

प्री-ओपनिंग में कैसा रहा कारोबार

स्टॉक मार्केट की प्री-ओपनिंग में शेयर बाजार में हरा निशान नजर आ रहा है. हालांकि सेंसेक्स और निफ्टी बेहद कम तेजी दिखा पा रहे हैं. सेंसेक्स में 70.61 अंक यानी 0.12 फीसदी की तेजी के साथ 59358.96 के लेवल देखे जा रहे हैं. एनएसई का निफ्टी 5 अंक चढ़कर 17397.70 के लेवल पर है.

ये भी पढ़ें

Medicine Prices: डायबिटीज और हाई ब्लडप्रेशर समेत 74 दवाओं की रिटेल कीमत तय, जानें कितने दाम फिक्स हुए

#Stock #Market #Opening #Today #Mixed #Trade #Cues #Sensex #Green #Nifty #Opens #Red #Zone

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button