दुनिया

Israel President Benjamin Netanyahu Denied US President Joe Biden Remark Over Judical Change

[ad_1]

Benjamin Netanyahu On Joe Biden: इजरायल में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार (28 मार्च) की रात को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के विरोध प्रदर्शन से जुड़ी टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा, “इजराइल एक संप्रभु देश है जो विदेशी दबाव के आधार पर फैसले नहीं लेता है.”

जो बाइडेन ने मंगलवार (28 मार्च) को ही कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि नेतन्याहू उन न्यायिक परिवर्तनों को छोड़ देंगे, जिसकी वजह से देश में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. उन्होंने कहा था कि इससे सरकार के लिए एक राजनीतिक संकट पैदा हो सकता है.

हमारा देश एक संप्रभु देश है
इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि हमारा देश एक संप्रभु देश है. ये अपने लोगों की इच्छा से अपने फैसले लेता है. हमारे फैसले किसी विदेशी दबाव में नहीं लिए जाते है. हम अपने अच्छे मित्र देशों पर आधारित फैसले नहीं लेते है. उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन सभी की सहमति की मदद से सुधार करने की कोशिश कर रहा है.

जो बाइडेन ने इजरायल में चल रहे विरोध प्रदर्शन से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वो इजरायल के लोकतंत्र को लेकर चिंतित है. वहीं उन्होंने इजरायल को चेतावनी देते हुए कहा कि वो इस तरह के विरोध-प्रदर्शन को जारी नहीं रख सकते है. उन्होंने कहा कि इजरायल के इस तरह के फैसले का असर हमारे और उनके रिश्तों पर पड़ सकता है.

जजों की नियुक्ति में बदलाव
आपको बता दे कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन जारी है. बेंजामिन की सरकार न्यायिक प्रणाली में बदलाव लाना चाहती है. वो देश में जजों की नियुक्ति में बदलाव लाना चाहते हैं.

हाल ही में देश के कानून मंत्री यारिव लेविन ने एक प्रस्ताव पेश किया है, जिसमें जजों की नियुक्त पर सियासी नियंत्रण होने की बात शामिल है. इसी पर सरकार की न्यायिक व्यवस्था में सुधार की योजनाओं को लेकर कड़ा विरोध प्रदर्शन चल रहा है.

ये भी पढ़ें:Israel Protest: इजरायल के पीएम ने रक्षा मंत्री योव गैलेंट की सलाह को किया खारिज, बदले में मिनिस्टर को दिखाया बाहर का रास्ता

#Israel #President #Benjamin #Netanyahu #Denied #President #Joe #Biden #Remark #Judical #Change

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button