दुनिया

Indian American Polictican Ro Khanna Said Dont Attack Indian Freedon Fighter Support Rahul Gandhi

[ad_1]

Ro Khanna Support Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के समर्थन में बोलने पर सोशल मीडिया पर खिंचाई के बाद भारतवंशी अमेरिकी सांसद रो खन्ना ने प्रतिक्रिया दी है. राहुल गांधी की संसदी जाने के मुद्दे पर रो खन्ना ने पहले कहा था कि उन्हें संसद से निकाला जाना भारत के मूल्यों से विश्वासघात है. इस पर कई जानी-मानी हस्तियों ने सोशल मीडिया पर अमेरिकी सांसद की क्लास लगाई और उन्हें याद दिलाया था कि उनके दादा ने इंदिरा गांधी की इमरजेंसी का समर्थन किया था. इसके बाद रो खन्ना ने कहा कि मुझ पर हमला कीजिए, मेरे दादा जी का अपमान मत कीजिए. 

रो खन्ना के राहुल गांधी का समर्थन करने पर फिल्म अभिनेता विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर लिखा, क्या ये आपके दादा नहीं थे जिन्होंने आपातकाल पर इंदिरा गांधी का समर्थन किया था? क्या हमेशा से ही फासीवादी फैसलों का समर्थन करते रहे हैं?ट एक अन्य जगह लिखा गया, लगता है रो (खन्ना) भूल गए हैं कि अमरनाथ विद्यालंकर (उनके दादा), कांग्रेस के वफादार थे और आपातकाल के कठिन समय के दौरान इंदिरा गांधी सरकार का हिस्सा थे.

‘स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान न कीजिए’

इन हमलों पर प्रतिक्रिया देते हुए रो खन्ना ने लिखा, “लोगों को मेरे दादाजी को बदनाम करते देखना दुखद है, जिन्होंने लाला लाजपत राय के लिए काम किया, सन 1931-32 और 1942-45 में जेल में रहे और आपातकाल के विरोध में संसद छोड़ने के बाद इंदिरा गांधी को दो पत्र लिखे थे. मुझ पर हमला कीजिए भारत के स्वतंत्रता सेनानियों पर हमला मत कीजिए. तथ्य मायने रखते हैं.”

रो खन्ना ने पहले क्या कहा था ?

सूरत की एक कोर्ट से आपराधिक मानहानि के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी. शुक्रवार (24 मार्च) को इस बारे में लोकसभा सचिवालय ने नोटिफिकेशन जारी किया था. 

इस फैसले पर रो खन्ना ने लिखा था, “संसद से राहुल गांधी का निष्कासन गांधीवादी दर्शन और भारत के गहरे मूल्यों के साथ गहरा विश्वासघात है. यह वह नहीं है जिसके लिए मेरे दादाजी ने जेल में वर्षों की कुर्बानी दी थी. नरेंद्र मोदी आपके पास भारतीय लोकतंत्र की खातिर इस फैसले को पलटने की ताकत है.”

कौन हैं रो खन्ना?

रो खन्ना भारतवंशी अमेरिकी राजनेता हैं. वे डेमोक्रेटिक पार्टी से संबंध रखते हैं और वर्तमान में अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव के सदस्य हैं. उन्हें साल 2024 के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति पद का दावेदार माना जा रहा है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रो खन्ना अगले राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें

Rahul Gandhi Disqualified: अगर राहुल गांधी ने नहीं फाड़ा होता वो अध्यादेश…नहीं गंवानी पड़ती संसद की सदस्यता


#Indian #American #Polictican #Khanna #Dont #Attack #Indian #Freedon #Fighter #Support #Rahul #Gandhi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button