दुनिया

FBI Searching American President Biden Delaware Beach House, Know What Is The Matter

[ad_1]

FBI Investigation Joe Biden house: अमेरिकी खुफिया एजेंसी FBI अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के आवास की तलाशी लेने पहुंच गई. एफबीआई ने बुधवार को राष्ट्रपति जो बाइडेन के डेलावेयर (Delaware) में रेहोबोथ बीच पर स्थित आवास की तलाशी ली. बताया जा रहा है कि तब बाइडेन वहां नहीं थे. उन्होंने जांच में सहयोग करने का वादा किया है.

अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास पर ‘छापा’
बता दें कि डेलावेयर में एफबीआई ने जनवरी के आखिरी हफ्ते में भी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के आवास की तलाशी ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तब वहां से एफबीआई ने गोपनीय दस्तावेज के तौर पर चिह्नित 6 दस्तावेज बरामद किए थे. साथ ही बाइडेन के कुछ हस्तलिखित नोट भी कब्जे में लिए गए. यह जानकारी राष्ट्रपति के वकील बॉब बाउर ने ही दी. बाउर की ओर से कहा गया कि जस्टिस डिपार्टमेंट ने बाइडेन के विलमिंग्टन स्थित आवास की तलाशी ली.

बाइडेन के वकील ने बताया प्लान्ड सर्च
बुधवार के सर्च ऑपरेशन के बारे में बाइडेन के वकील ने कहा, ”हमने पहले भी उन्हें (एफबीआई) जांच करने को कहा था. यह भी प्लान्ड सर्च है.” इससे पहले वकील ने कहा था कि विलमिंगटन के आवास में कुछ डॉक्यूमेंट्स मिले थे, लेकिन रेहोबोथ में कुछ भी नहीं मिला. उसके बाद इसी साल 20 जनवरी को वहां फिर तलाशी ली गई थी.

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि बाइडेन के जिस आवास की तलाशी एफबीआई ले रही है, वो बाइडेन का पुश्तैनी घर है. एफबीआई टीम ने वहां क्लासिफाइड डॉक्यूमेंट्स गायब होने के सिलसिले में पहुंची. तलाशी में उसे बाइडेन के उनके गैरेज और लाइब्रेरी में कुछ सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स मिले थे. हालांकि, यह नहीं बताया गया कि उनमें ऐसा क्या था. हालांकि यह मामला साल की शुरूआत से ही चर्चा में है.

यह भी पढ़ें: मंदिर पर हमला मामले में भारतीय मूल के सांसद ने पीएम जस्टिन ट्रूडो से की अपील, कहा- ‘सबूतों के आधार पर दिखाएं गंभीरता’

#FBI #Searching #American #President #Biden #Delaware #Beach #House #Matter

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button