दुनिया

When US President Joe Biden Lost His Wife And Daughter In A Car Accident

[ad_1]

Joe Biden: अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन का जीवन भी उतार-चढाव से भरा हुआ है. उन्होंने अपने जीवन में ऐसे-ऐसे दिन देखें हैं, जिसकी कल्पना मात्र से आम आदमी के रोंगटे खड़े हो जाए. जो बाइडेन पारिवारिक त्रासदियों और तमाम कठिनाइओं के बीच 2021 में अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बने. आज हम बाइडेन के जीवन की एक दर्दनाक घटना के बारे में आपको बताएंगे .

1942 में पेन्सिलवेनिया के स्क्रैंटन में जन्मे जो बाइडेन का पूरा नाम जोसेफ रॉबिनेट बाइडेन जूनियर है. वे बचपन में ही डेलवेयर चले गए थे, जिसके 1972 में बाइडेन सीनेट के लिए चुने गए. हालांकि उनकी यह खुशी बहुत देर तक नहीं रह सकी. कुछ ही समय बाद उनके परिवार को बड़े हादसे से गुजरना पड़ा. इस हादसे में बाइडेन ने अपनी पहली पत्नी, बेटी और बेटे को खो दिया .

जश्न के बीच पसरा था मातम 

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह हादसा तब हुआ, जब बाइडेन अमेरिकी सीनेट का चुनाव जीतकर शपथ लेने की तैयारी कर रहे थे. ठीक उसी समय उनकी पहली पत्नी नीलिया और बेटी नाओमी की एक कार एक्सिडेंट में दर्दनाक मौत हो गई थी. उस कार में उनके दोनों बेटे ब्यू और हंटर भी थे, जो बुरी तरह जख्मी हो गए थे, लेकिन इलाज के बाद वे बच गए. पत्नी और बेटी की मौत के गम ने बाइडेन को पूरी तरह से तोड़कर रख दिया, लेकिन उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश में कोई कमी नहीं रहने दी. 

5 साल तक अपने बेटों की देखभाल की 

उन्होंने 5 साल तक अपने बेटों की देखभाल सिंगल फादर के तौर पर की. इसके बाद उन्होंने 1977 में जिल बाइडेन से शादी कर ली. दोनों को एश्ली नाम की एक बेटी भी है. एश्ली का जन्म 1981 में हुआ. पुरानी बातों को भूल जब बाइडेन अपनी नई जिंदगी में मशगूल हो गए थे तभी उन्हें एक और जोरदार झटका लगा, जब साल 2015 में उन्होंने अपने बड़े बेटे ब्यू को भी खो दिया. साल 2015 में 46 वर्षीय ब्यू की की मौत ब्रेन कैंसर की वजह से हो गई. गौरतलब है कि बाइडेन के छोटे बेटे हंटर पर भ्रष्टाचार समेत कई तरह के आरोप लगते रहे हैं, हंटर पेशे से वकील और लॉबिस्ट हैं. 

ये भी पढ़ें: G20 Summit: जी20 में शामिल नहीं होंगे पुतिन-जिनपिंग, जानिए क्यों भारत के लिए ये है फायदे का सौदा

#President #Joe #Biden #Lost #Wife #Daughter #Car #Accident

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button