दुनिया

US President Joe Biden Legal Advisor Reveal Recaptured All Green Card Which Do Not In Work After 1992 Big Happiness For Indian Know Why

[ad_1]

US Green Card: अमेरिका में राष्ट्रपति जो बाइडेन के सलाहकार आयोग ने 1992 के बाद से इस्तेमाल नहीं किए गए परिवार और रोजगार श्रेणियों के 2,30,000 से अधिक ग्रीन कार्ड वापस लेने की सिफारिश मंजूर कर ली है, जिससे इस कार्ड के लिए इंतजार कर रहे हजारों भारतीय-अमेरिकियों को लाभ हो सकता है.

ग्रीन कार्ड को आधिकारिक स्थायी निवासी कार्ड के रूप में जाना जाता है. यह दस्तावेज अमेरिका में रह रहे प्रवासियों को जारी किया जाता है, जो इस बात का सबूत होता है कि कार्डधारक को स्थायी रूप से देश में रहने का विशेषाधिकार दिया गया है.

2,30,000 से अधिक ग्रीन कार्ड को वापस लिया जाएगा
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के एडवाइजरी कमीशन ऑन एशियन अमेरिकन्स, नेटिव हवाइयन्स एंड पेसिफिक आइलैंडर्स’ के सदस्य और भारतीय अमेरिकी उद्यमी अजय भुटोरिया ने आयोग के सामने गुरूवार (6 जुलाई) को रखी गई अपनी सिफारिशों के बारे में बताया कि 1992 से 2022 तक इस्तेमाल नहीं किए गए रोजगार आधारित 2,30,000 से अधिक ग्रीन कार्ड को वापस लिया जाएगा और हर वित्त वर्ष में इनमें से कुछ कार्ड को जारी करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. ये कार्ड इस श्रेणी के लिए तय 1,40,000 कार्ड की वार्षिक सीमा के अतिरिक्त होंगे.

ग्रीन कार्ड वापस लिए जाने की सिफारिश
जो बाइडेन के एडवाइजरी कमीशन ने कहा कि इस्तेमाल नहीं किए गए ग्रीन कार्ड वापस लेने और भविष्य में इन्हें व्यर्थ होने से रोकने का मकसद ग्रीन कार्ड आवेदन प्रक्रिया में नौकरशाही के कारण होने वाली देरी की समस्या को दूर करना और कार्ड मिलने का इंतजार कर रहे लोगों को राहत प्रदान करना है.

आयोग ने 1992 के बाद से इस्तेमाल नहीं किए गए, परिवार और रोजगार श्रेणियों के सभी ग्रीन कार्ड वापस लिए जाने की सिफारिश मंजूर कर ली है. कांग्रेशनल रिसर्च सर्विस के अनुसार, पिछले दो दशक में, परिवार-प्रायोजित ग्रीन कार्ड की प्रतीक्षा सूची में लोगों की संख्या 100 फीसदी से अधिक बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें:न्यूयॉर्क में दो बसों में जोरदार टक्कर, हादसे में 80 लोग घायल, जानिए ताजा अपडेट

#President #Joe #Biden #Legal #Advisor #Reveal #Recaptured #Green #Card #Work #Big #Happiness #Indian

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button