दुनिया

Uganda Indian Origin Banker Man Killed By Police Fired With AK-47 Know Why

[ad_1]

Uganda Indian Banker Murder: युगांडा (Uganda) की राजधानी कंपाला में ऑफ-ड्यूटी पुलिस कांस्टेबल ने 39 साल के भारतीय बैंकर (Indian Banker) की AK-47 असॉल्ट राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस कांस्टेबल ने जिस AK-47 राइफल से गोली मारी वो चोरी की थी. हत्या के पीछे की वजह 46,000 रुपये लोन के पैसे थे, जिसको लेकर पुलिस कांस्टेबल और बैंकर के बीच कहासुनी हो चुकी है.

युगांडा के रिपोर्ट के मुताबिक कंपाला मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि 30 साल के इवान वाबवायर ने 12 मई को उत्तम भंडारी नाम के भारतीय बैंकर को गोली मार दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. कंपाला स्थित समाचार पत्र डेली मॉनिटर के अनुसार, अपराध स्थल के रोंगटे खड़े कर देने वाले फुटेज में दिखाया गया है कि कैसे वाबवायर ने भंडारी पर करीब से गोली मारी है.

लोन के आमउंट में गड़बड़ी का इल्जाम
कंपाला मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने कहा कि भंडारी टीएफएस फाइनेंस सर्विस के डायरेक्टर थे और वाबवायर उनके क्लाइंट थे. कॉन्स्टेबल की ओर से फर्म को दी जाने वाली राशि को लेकर दोनों के बीच गलतफहमी हुई थी. जब वाबवायर को 12 मई को 46,000 रुपये का लोन अमाउंट  के बारे में बताया गया, तो उसने कथित तौर पर भंडारी के साथ बहस शुरू कर दी. कांस्टेबल का कहना था कि भंडारी ने यह आंकड़ा बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया था.

कंपाला मेट्रोपॉलिटन पुलिस के प्रवक्ता पैट्रिक ओनयांगो ने डेली मॉनिटर को बताया कि भंडारी को गोली मारने के बाद वाबवायर अपनी एके-47 राइफल छोड़कर भाग गया.

घटनास्थल से 13 कारतूस बरामद
पुलिस ने घटनास्थल से 13 कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने कहा कि वाबवायर को मेंटल डिसऑर्डर का रिकॉर्ड रहा है. इसके वजह से वो  दो बार हॉस्पिटल में भर्ती भी हो चुका है. इसके बाद उसे  उसे पांच साल पहले प्रतिबंधित हथियार रखने के जुर्म में सजा भी दी गई थी. रिपोर्ट में कहा गया है कि वाबवायर, जो अब पूर्वी युगांडा के बुसिया पुलिस थाने में कैद है. उसने एक साथी पुलिसकर्मी और रूममेट से बंदूक चुराई थी.

समाचार पोर्टल, नाइल पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस उप महानिरीक्षक जेफ्री टुमुसीमे कात्सिगाज़ी ने युगांडा में भारतीय समुदाय से मुलाकात की और उन्हें उनकी सुरक्षा का आश्वासन दिया. युगांडा के राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी ने सुरक्षाबलों से जवाब मांगा है और सवाल किया कि एक ऑफ-ड्यूटी पुलिसकर्मी ने बंदूक कैसे हासिल की.

ये भी पढ़ें:Australia Indian Diaspora: सिडनी में भारतीय मूल का शख्स निकला सीरियल रेपिस्ट, लोगों ने की कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग

#Uganda #Indian #Origin #Banker #Man #Killed #Police #Fired #AK47

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button