भारत

Tripura Exil Poll Manik Saha On Top In Chief Minister Race Know The List Of Polls

[ad_1]

Tripura Election 2023: पूवोत्तर के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव हो चुके हैं. इनमें त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान हुआ था जबकि मेघालय और नगालैंड में सोमवार (27 फरवरी) को वोटिंग हुई. अब सभी को नतीजों का इंतजार है जो अगले महीने 2 मार्च को आएंगे. उससे पहले एग्जिट पोल के नतीजे आए हैं. यहां हम त्रिपुरा राज्य के एग्जिट पोल्स की बात करेंगे और बताएंगे कि यहां पर मुख्यमंत्री पद के लिए कौन सबसे आगे है और किसमें कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.

त्रिपुरा में 60 विधानसभा सीटों पर सर्वे किया गया है और इंडिया टुडे- एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, राज्य में एक बार फिर बीजेपी वापसी करती दिख रही है. एग्जिट पोल के मुताबिक बीजेपी को 36 सीटों से लेकर 45 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. इस सर्वे में 6128 लोगों से बातचीत की गई है. जिसमें 27 प्रतिशत लोगों ने माणिक साहा को अपनी पसंद बनाया है.

बीजेपी ने बदला सीएम फेस

गौरतलब है कि बीजेपी ने गुजरात, उत्तराखंड और कर्नाटक की तरह त्रिपुरा में भी मुख्यमंत्री का चेहरा बदल दिया था. बिप्लब देब को दो साल पहले ही सीएम पद से हटाकर माणिक साहा को मुख्यमंत्री बनाया था. कहा जा रहा है कि बीजेपी ने सीएम फेस बदलकर एंटी इनकंबेंसी की काट ढूंढ़ ली है. माणिक साहा जनता की पसंद के मामले में पहले नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें: Tripura Exit Poll: त्रिपुरा में क्या BJP करेगी वापसी? टिपरा मोथा, TMC और कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन का जानें हाल

#Tripura #Exil #Poll #Manik #Saha #Top #Chief #Minister #Race #List #Polls

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button