भारत

Sidhi Bus Accident Compensation Of 2 Lakh To The Relatives Of Deceased And 50 Thousand To Injured On Behalf Of PM NarendraModi

[ad_1]

Sidhi Accident: मध्य प्रदेश के सीधी में 24 फरवरी की रात को तीन बसें दुर्घटना का शिकार हो गईं. इसमें करीब 15 लोगों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. ये हादसा मोहनिया टनल के पास हुआ था. बताया जा रहा है कि ये तीनों बसें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से वापस आ रही थीं और इसमें सवार लोग सीधी से सतना आए थे. बस हादसे का संज्ञान लेते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने गहरा दुःख व्यक्त किया है और प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है. पीएमओ ने इसकी जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी है.

पीएम ऑफिस का ट्वीट

पीएम ऑफिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस घटना को लेकर दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में लिखा कि एमपी में हुए हादसे में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. दूसरे ट्वीट में लिखा कि एमपी के सीधी में हुए बस हादसे ने मन को झकझोर कर रख दिया है. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है. मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. एमपी सरकार सभी प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है. पीएमओ ने अपने दोनों ट्वीट में पीएम मोदी को मेंशन किया है.

कैसे हुआ था बस हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, गुरुवार की रात करीब 09:15 बजे तीन बसें मोहनिया टनल के पास पहुंचीं थी. इस दौरान तेजी से आ रहे एक ट्रक ने बसों को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि दो बसें खाई में गिर गईं और एक बस सड़क पर ही पलट गई. बस के पलटते और खाई में गिरते ही वहां कोहराम मच गया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर बचाव और राहत कार्य शुरू किया था. कुछ लोगों के मुताबिक, तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक का पहिया फट गया था, जिसके कारण वह बेकाबू हो गया और बसों से उसकी भिड़ंत हो गई.

सीएम शिवराज ने की घोषणा

बस हादसे की जानकारी मिलते ही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान रात को ही घटना वाली जगह पर पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना. सीएम शिवराज ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख, गंभीर घायलों को 2 लाख और साधारण घायलों को 1 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की और कहा कि मृतकों के परिजनों में कोई काबिल होगा तो उसे उसकी योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- Asaduddin Owaisi: ‘मैं कब्र बनाने में एक्सपर्ट नहीं हूं, जिंदा रहने में…’, कांग्रेस के पीएम पर बयान को लेकर बोले ओवैसी


#Sidhi #Bus #Accident #Compensation #Lakh #Relatives #Deceased #Thousand #Injured #Behalf #NarendraModi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button