दुनिया

Real Life Story Of Curt Degerman Sweden Lived In Street For 30 Year Trending News

[ad_1]

Viral News: एक शख्स सिर्फ खाली बोतल और कैन बेचकर करोड़पति बन गया. यह कोई फ़िल्मी कहानी नहीं है, बल्कि वास्तव में ऐसा हुआ है. दरअसल, उत्तरी स्वीडन के छोटे से शहर स्केलेफ्टिया में एक शख्स सड़कों पर खाली बोतल और कैन बटोरा करता था. सड़क पर फैले कूड़े को जमाकर शख्स ने खूब पैसे कमाए. 

स्वीडन के रहने वाले कर्ट डेगरमैन जिसे लोग ‘टिन कैन कर्ट’ कहते थे, वह टिन से बने कैन और बोतलें इकट्ठा कर बेचता था. डेगरमैन ने 30 साल डिब्बे जमा करने में लगा दिए और अपने इसी काम से उसने 14 लाख रुपये से अधिक कमाए जिसने लोगों को हैरत में डाल दिया. हालांकि लाखों कमाने के बाद भी इस शख्स का मन नहीं माना. ऐसा इसलिए क्योंकि शायद उसे अपनी काबिलियत पर पूरा यकीन था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेगरमैन फाइनेंशियल मैनेजमेंट और इंवेस्टमेंट के माहिर थे. डेगरमैन ने अपने पैसों को बढ़ाने के लिए खूब मेहनत करना शुरू कर दी. इसके लिए उन्होंने लोकल लाइब्रेरी में कई किताबें पढ़ी और मनी मेनेंजमेंट का ज्ञान लिया. कर्ट हर दिन लाइब्रेरी में घंटों बिताया करते थे, कई बिजनेस पेपर और शेयर बाजार को लेकर स्टडी करते थे. धीरे-धीरे वो इनवेस्टमेंट में एक्सपर्ट बन गए. उनको शेयर मार्केट के बारे में भी अच्छा ज्ञान था.

संपत्ति देख हैरान रह गए लोग 

डेगरमैन ने कैन और बोतलें बेचकर इकट्ठा किए गए पैसों को म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट करना शुरू किया और सोने के 124 बिस्किट भी खरीदे. पैसे बचाने के लिए अपनी लाइफ में कोई अनावश्यक खर्च नहीं किया. उनकी लाइफ स्टाइल कूड़ा बटोरने वाले शख्स जैसी ही रही. आखिरकार 2008 में दिल का दौरा पड़ने से डेगरमैन का निधन हो गया. इसके बाद उनकी सम्पत्ति उनके एक चचेरे भाई को मिली. उस दौरान पाया गया कि डेगरमैन ने अपने जीवन में कुल 1.4 मिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति अर्जित की थी जिसे देख लोग हैरत में रह गए.

ये भी पढ़ें: Economic Crisis: सियासी और आर्थिक उथल-पुथल वाले पड़ोसियों के बीच मजबूती से खड़ा है भारत…नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका में संकट का दौर

#Real #Life #Story #Curt #Degerman #Sweden #Lived #Street #Year #Trending #News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button