दुनिया

Pakistan PTI Chief Imran Khan Lahore Zaman Park Police Send Deligation To Search

[ad_1]

Pakistan Imran Khan Zaman Park: पाकिस्तान में मौजूदा सरकार और इमरान खान के बीच तनातनी बढ़ती ही जा रही है. 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हुए विरोध प्रदर्शन में शामिल PTI समर्थकों के खिलाफ ऑपरेशन तेज हो गया है. इसी बीच इमरान खान के लाहौर स्थित जमान पार्क के घर में 40 आतंकी छिपे होने की खबर आयी है.

इमरान के घर से आतंकी होने की खबर ने पाक पुलिस महकमे में हलचल पैदा कर दी. पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान को आतंकियों को पुलिस के हवाले करने का 24 घंटे का समय दिया था, जो अब खत्म हो चुका है. इसके बाद पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने कहा कि इमरान खान के घर पर 400 पुलिस बल के साथ आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के लिए जाएगी.

कैमरों के सामने घर की तलाशी
पंजाब सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि पंजाब पुलिस शुक्रवार (19 मई) को लाहौर में इमरान खान के घर की तलाशी लेने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजेगी ताकि पूर्व प्रधानमंत्री से अनुमति लेने के बाद उनके आवास में कथित रूप से छिपे हुए आतंकवादियों को पकड़ा जा सके. पंजाब के कार्यवाहक सूचना मंत्री आमिर मीर ने कहा कि टीम इमरान के साथ समय तय करेगी और फिर कैमरों की मौजूदगी में उनके घर की तलाशी लेगी.

पंजाब सरकार का कहना है कि यह कार्रवाई इसलिए की जा रही है क्योंकि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख आतंकवादियों को सौंपने की समय सीमा को पूरा करने में असफल रहे हैं.
 
आठ आतंकवादियों को पहले पकड़ा गया
पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नकवी ने एक बैठक के दौरान कहा कि वो इमरान खान से तलाशी लेने के लिए इजाजत भी मांगेंगे. हमारे पुलिस दल में कुल 400 पुलिसकर्मी शामिल रहेंगे. अगर इमरान खान प्रतिनिधिमंडल को तलाशी लेने की अनुमति नहीं देते हैं, तो हम अपनी रणनीति तय करेंगे. इस बीच ये भी जानकारी दी गई कि पुलिस बल ने जमां पार्क से भाग रहे आठ आतंकवादियों को पकड़ा भी है.

ये भी पढ़ें:

Imran Khan On East Pakistan: बनने वाला है एक और बांग्लादेश! इमरान खान ने क्यों कहा पूर्वी पाकिस्तान जैसे हो गए हालात

#Pakistan #PTI #Chief #Imran #Khan #Lahore #Zaman #Park #Police #Send #Deligation #Search

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button