दुनिया

Many Students Died After Boat Capsized In A Lake In Pakistan

[ad_1]

Pakistan Boat Capsize: पाकिस्तान में रविवार (29 जनवरी) को झील में एक नाव पलटने से एक मदरसे के कम से कम 10 छात्रों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान के उत्तर पश्चिम में एक झील में नौका पलटने से पिकनिक पर गए 10 छात्र डूब गए. खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत के एक मदरसे के बच्चे टांडा डैम में झील पर पिकनिक मनाने गए थे.

स्थानीय पुलिस अधिकारी किस्मत खान ने कहा कि नाव पर 25 छात्र सवार थे. छह को बचा लिया गया, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है. मृत छात्रों की उम्र 11 से 13 के बीच है, नौ बच्चे लापता हैं. अधिकारी ने कहा कि बचावकर्मियों ने 10 शव बरामद किए हैं. 

ओवरलोडिंग के कारण नाव पलटी

उन्होंने कहा, “प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, ओवरलोडिंग के कारण नाव पलटी है.” जिला पुलिस अधिकारी अब्दुल रऊफ कैसरानी बचाव कार्य की निगरानी के लिए घटनास्थल पर पहुंचे. स्थानीय स्तर पर लाइफ-सेविंग गोताखोरों की कमी के कारण उन्हें प्रांतीय राजधानी पेशावर से बुलाया गया. इस दौरान स्थानीय लोग पानी से शवों को निकालने में अधिकारियों के साथ शामिल हुए. 

पाकिस्तानी सेना की बचाव टीम भी पहुंची

पाकिस्तानी सेना की बचाव टीम भी घटनास्थल पर पहुंच गई हैं, जहां बचाव अभियान संचालित किया जा रहा. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री आजम खां ने स्थानीय प्रशासन को प्रभावित परिवारों को आपात राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया. 

एक बस हादसे में भी 42 लोगों की मौत

रविवार को ही पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक तेज रफ्तार यात्री बस के पुल के खंभे से टकराकर खाई में गिरने से उसमें सवार महिलाओं और बच्चों सहित 42 लोगों की मौत हो गई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि बस कम से कम 48 यात्रियों को लेकर प्रांतीय राजधानी क्वेटा से सिंध प्रांत की राजधानी और मुख्य शहर कराची जा रही थी. 

उन्होंने कहा कि ये बस पुल पर खंभे से टकरा गई और खाई में गिरने के बाद उसमें आग लग गई. ये दुर्घटना लासबेला इलाके में तेज गति के कारण हुई. उन्होंने बताया कि बस लासबेला के पास यू-टर्न लेते समय एक पुल के खंभे से टकराई थी. 

ये भी पढ़ें- 

पाकिस्तान के रावलपिंडी में हिंदुओं और ईसाइयों के घरों को तोड़ा गया, सामान सड़क पर फेंका- रिपोर्ट

#Students #Died #Boat #Capsized #Lake #Pakistan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button