भारत

Mamata Banerjee To Meet JDS Chief HD Kumaraswamy Third Front Lok Sabha Election 2024 ANN


Mamata Banerjee To Meet HD Kumaraswamy: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने तीसरे मोर्चे को स्थापित करने की कमान अब अपने हाथों में ले ली है. वे एक के एक कई नेताओं से मुलाकात कर रही हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार (24 मार्च) का दिन काफी अहम रहने वाला है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच.डी कुमारस्वामी से मुलाकात करेंगी. महत्वपूर्ण बात यह है कि ये ममता बनर्जी की एक हफ्ते के भीतर तीसरे क्षेत्रीय विरोधी दल के नेता से मुलाकात होगी.

अप्रेल में कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले कुमारस्वामी (Kumaraswamy) की ममता बनर्जी से मुलाकात का बड़ा राजनीतिक महत्व माना जा रहा है. सिर्फ कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election 2023) ही नहीं, बल्कि इस बैठक में साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा होने के आसार हैं.

अखिलेश और पटनायक से भी मिलीं ममता

इससे पहले, ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की थी. वहीं अब एच.डी कुमारस्वामी सीएम ममता से मिलेंगे. हालांकि, जब नवीन पटनायक से मीडिया ने मुलाकात को लेकर सवाल पूछा कि क्या बैठक में 2024 के चुनाव को लेकर चर्चा हुई, तो इस पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई है.

गैर-बीजेपी और गैर-कांग्रेसी दलों को साधने की कोशिश

राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि ममता का ओडिशा जाना एक बड़ा संकेत है, क्योंकि वहां बंगाली वोटर्स की संख्या काफी अधिक है. वहीं कर्नाटक चुनाव से ठीक पहले एच.डी कुमारस्वामी कोलकाता आ रहे हैं, जिससे साफ है कि विरोधी दल एकता का केंद्र बंगाल ही रहने वाला है. इस पूरे राजनीतिक घटनाक्रम में एक और अहम बात सामने आई है. वो ये है कि विपक्ष के इस मोर्चे से कांग्रेस को साइडलाइन कर दिया गया है.

हाल ही में तृणमुल कांग्रेस ने कांग्रेस पर सीधा वार किया था. टीएमसी की ओर से कहा गया कि ‘कांग्रेस बिग बॉस बनने का प्रयास न करे.’ मुर्शिदाबाद में एक निजी बैठक में ममता बनर्जी ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था और उन्हें ‘बीजेपी की सबसे बड़ी टीआरपी’ करार दिया.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi Verdict: ‘विधि का विधान, अहंकार की सजा राहुल को मिली’, बीजेपी सांसद ने कहा- बिल फाड़ा था इसलिए…

#Mamata #Banerjee #Meet #JDS #Chief #Kumaraswamy #Front #Lok #Sabha #Election #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button