भारत

Lok sabha election 2024 bjp K Surendran demands renaming Sulthan Bathery in Wayanad rahul gandhi seat to ganapathivattom

[ad_1]

Lok Sabha Election 2024: केरल का वायनाड सीट लोकसभा चुनाव की दृष्टि से देश के हॉट सीटों में से एक है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस सीट से चुनावी मैदान में है, जिसे लेकर यहां लोगों की नजर टिकी हुई है. इस बीच बीजेपी नेता वायनाड के सुल्तान बाथरी शहर का नाम बदले की मांग की है, जिसे लेकर एक नयी बहस छिड़ गई है.

बीजेपी नेता ने इस जगह का नाम बदलने की मांग की

बीजेपी नेता के सुरेंद्रन ने दावा किया है कि केरल पर टीपू सुल्तान के आक्रमण से पहले इस जगह को गणपतिवट्टोम के नाम से जाना जाता था. इस वजह से उन्होंने सुल्तान बाथरी शहर का नाम बदलकर गणपतिवट्टोम करने की मांग की.

चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेता ने मालाबार पर टीपू सुल्तान के आक्रमण का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस और एलडीएफ इस जगह को सुल्तान बाथरी कहना ही पसंद करते हैं. उन्होंने पूछा, “केरल में ऐसी जगह का नाम एक आक्रामक के नाम पर क्यों रखा जाना चाहिए, जबकि इस जगह का वास्तविक नाम गणपतिवट्टोम है. सुल्तान का आक्रमण कितने साल पहले हुआ था? वायनाड और यहां के लोगों के लिए टीपू सुल्तान का क्या महत्व है?”

‘वायनाड में कराया गया था धर्म परिवर्तन’

बीजेपी नेता के सुरेंद्रन ने आरोप लगाया, “लोग जानते हैं कि पहले उस स्थान को गणपतिवट्टोम नाम से जाना जाता था. कांग्रेस और एलडीएफ टीपू सुल्तान के साथ मिले हुए हैं, जिसने केरल में खासकर वायनाड और मालाबार में लाखों लोगों का धर्म परिवर्तन कराया था.” दिवंगत बीजेपी नेता प्रमोद महाजन ने सबसे पहले 1984 में यह मुद्दा उठाया था.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक केरल टूरिज्म ने बताया कि सुल्तान बाथरी को पहले गणपतिवट्टोम के नाम से जाना जाता था. वायनाड सीट से राहुल गांधी के अलावे, बीजेपी से के सुरेंद्रन और सत्तारूढ़ एलडीएफ की उम्मीदवार एनी राजा चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें: Elections 2024: आ गई BJD की एक और लिस्ट, देखें- लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए किसे-किसे दिया टिकट

#Lok #sabha #election #bjp #Surendran #demands #renaming #Sulthan #Bathery #Wayanad #rahul #gandhi #seat #ganapathivattom

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button