दुनिया

Pakistan Ex Pm Imran Khan Filed Nomination For 2024 Election From Mianwali

[ad_1]

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. अगले साल (2024) पाकिस्तान में होने वाले चुनाव में पूर्व पीएम अपने हम टाउन मियांवाली से चुनाव लड़ेंगे. उन्होंने यहां से नोमिनेशन भी फाइल कर दिया है.

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने तहरीक-ए-इंसाफ के पूर्व अध्यक्ष इमरान खान और महमूद कुरैशी को जमानत दे दी है. दोनों को 10-10 लाख पाकिस्तानी रुपये के बॉन्ड पर जमानत दी गई. उन्हें पाकिस्तान की खुफिया जानकारी लीक करने के जुर्म में तीन साल की सजा सुनाई गई थी.

चुनाव लड़ने के लिए जमानत 
अप्रैल 2022 में सरकार गिरने के बाद इमरान खान को प्रधानमंत्री का पद गंवाना पड़ा था. तब से वे कई राजनीतिक और कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि इमरान के खिलाफ लगे आरोप को साबित करने के लिए जरूरी सबूत उपलब्ध नहीं कराए गए. कोर्ट ने आदेश में कहा कि इमरान खान को चुनाव के समय तक जमानत दी गई है. 

तीन सीटों से चुनाव लड़ने की आई थी खबर
इससे पहले बुधवार (20 दिसंबर) को खबर आई थी कि इमरान खान ने तीन सीटों पर आगामी चुनाव लड़ने का फैसला किया था. इससे पहले इस्लामाबाद की एक निचली अदालत ने तोशाखाना मामले में पांच अगस्त को इमरान खान को दोषी करार दिया था. यह मुकदमा पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने दायर किया था, लेकिन बाद में इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने 28 अगस्त को निचली अदालत के फैसले पर रोक लगा दी थी. 

चुनाव लड़ने की रोक लगाई गई थी
बता दें कि पाकिस्तान में फरवरी 2024 में आम चुनाव होने वाले हैं. 9 अगस्त की रात को पाकिस्तान की संसद भंग कर दी गई थी. इसके साथ ही शहबाज शरीफ सरकार का कार्यकाल भी खत्म हो गया था.

ये भी पढ़ें: Wagner Chief Death: व्लादिमीर पुतिन ने इस आदमी को दिया था येवगेनी प्रिगोझिन को मारने का आदेश, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

#Pakistan #Imran #Khan #Filed #Nomination #Election #Mianwali

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button