दुनिया

Iran Airstrike At Pakistan Panjgur Region In Southwest Balochistan Beside This Anwaar Ul Haq Kakar Met Iran’s Hossein Amir-Abdollahian In Davos Switzerland


Iran Airstrike On Pakistan: ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान के पंजोर इलाके में एयर स्ट्राइक किया है. ये एयर स्ट्राइक 16 जनवरी को किया गया. इस हमले का मुख्य उद्देश्य था जैश अल-अदल के ठिकानों को तबाह करना. इस हमले में ईरान कामयाब भी हुआ. इस हमले में 2 बच्चे की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. इस हमले के दौरान पाकिस्तान के केयरटेकर PM अनवर उल हक काकर और ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दोल्लाहियन दावोस में जारी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में मुलाकात कर रहे थे.

NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक एक तरफ जहां ईरान ने पाकिस्तान के घर में घुसकर एयर स्ट्राइक किया, वहीं दूसरी तरफ उसी वक्त दोनों देश के राजनेता दावोस में मौजूद थे. ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दोल्लाहियन और PM अनवर उल हक काकर ने साथ फोटो भी क्लिक करवाई. ये सब हमले के चंद घंटे पहले ही हुआ. 

ईरान ने पाकिस्तान के साथ किया उलटफेर
ईरान और पाकिस्तान के राजनेता ने स्विजरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के इतर मुलाकात की थी. उन दोनों ने आपसी संबंधों को लेकर बातचीत भी की. ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर-अब्दोल्लाहियन ने दोनों देशों के रिश्तों को मजबूत और ऐतिहासिक बताया.

हालांकि, इसी बीच ईरान ने पाकिस्तान पर हमला कर चौंका दिया. इसकी वजह से पाकिस्तान सकते में आ गया. पाकिस्तान ने ईरान के हमले पर कड़ा विरोध दर्ज किया. उन्होंने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा कि पड़ोसी मुल्क को अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना पड़ेगा.

हमले से जुड़ा वीडियो वायरल
पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश अल-अदल के ठिकानों पर हमले से जुड़े वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए हैं. इस दौरान वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि कैसे हमले के बाद आतंकवादी ठिकाना तबाह हो गया है. चारो तरफ मलबे पड़े हुए थे और आग लगी हुई थी. वीडियो में लोगों की चिल्लाने की आवाजें आ रही थी. पाकिस्तान के जिस आतंकी संगठन पर हमला किया गया है, वो साल 2012 में स्थापित सुन्नी आतंकवादी समूह है. इसे आर्मी ऑफ जस्टिस के नाम से भी जाना जाता है.

जैश उल-अदल बड़े पैमाने पर पाकिस्तान से ऑपरेट होता है. इन्होंने एक महीने पहले ईरान के पुलिस अड्डे पर हमला किया था, जिसमें 11 ईरानी पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी. इसी हमले का बदलना लेने के लिए ईरान ने पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश अल-अदल पर हमला किया.

ये भी पढ़ें:भारत की तरह ईरान ने भी की पाकिस्तान में घुस कर की सर्जिकल स्ट्राइक, कैसे ड्रोन और मिसाइल से किया आतंकी ठिकानों को नेस्तानाबूद, पढ़िए पूरी कहानी


#Iran #Airstrike #Pakistan #Panjgur #Region #Southwest #Balochistan #Anwaar #Haq #Kakar #Met #Irans #Hossein #AmirAbdollahian #Davos #Switzerland

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button