दुनिया

Elon Musk support of Indian origin doctor Kulvinder Kaur Gill promised to pay legal fees of Rs 2 crores

[ad_1]

Elon Musk: भारतीयी मूल की डॉक्टर कुलविंदर कौर गिल की कानूनी फीस चुकाने का एलन मस्क ने वादा किया है. एलन मस्क ने कहा कि डॉक्टर कुलविंदर अपनी बात पर अडिग हैं, सच्चाई का साथ देते हुए उनकी कंपनी एक्स अब उनके कानूनी फीस की भरपाई करेगी. साल 2020 में कोविड टीकाकरण के खिलाफ ट्विटर पर पोस्ट करने के खिलाफ डॉक्टर कुलविंदर पर कनाडा की सरकार और कई मीडिया संस्थान ने केस दायर किया है. 

दरअसल, साल 2020 में जब कोविड-19 चरम पर था तब कनाडा की सरकार ने देश में लॉकडाउन लगा दिया था और वैक्सिनेशन अभियान चला रही थी. इस दौरान डॉ कुलविंदर ने सरकार के खिलाफ ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया था. इसको लेकर कनाडा के कुछ मीडिया संस्थाने कुलविंदर पर कानूनी कार्रवाई की थी. इस दौरान ट्विटर ने भी डॉ कुलविंदर पर बैन लगा दिया था. इसके अलावा  जांच और अनुशासनात्मक कार्रवाई के तहत ‘ओन्टारियो के कॉलेज ऑफ फिजिशियन और सर्जन ने भी उनपर एक्शन लिया था. 

कर्ज में डूब गई हैं डॉ कुलविंदर
इस तरह से अपने ट्वीट की वजह से कानूनी पेंच में फंसने के कारण डॉ कुलविंदर को कानूनी फीस के लिए आर्थिक कठिनाइयों से जूझना पड़ रहा है. डॉ कुलविंदर ने बताया है कि कानूनी फीस में उनकी सारी जमा पूंजी चली गई. अब भी करीब 2 करोड़ रुपये उनको कानूनी फीस देना है, ऐसे में उनके पास पैसा नहीं होने पर वह क्राउड फंडिंग कर रही हैं. क्राउड फंडिंग की जानकारी होने पर अब एलन मस्क ने कुलविंदर का साथ देने का वादा किया है. 

भारतीय मूल की डॉक्टर ने ट्विटर पर क्या लिखा?
एलोन मस्क की कंपनी ‘एक्स अब डॉ गिल की बाकी कानूनी प्रक्रिया के लिए फंडिंग करेगा, ताकि वे कानूनी फीस और जजमेंट से जुड़े 30 लाख डॉलर चुका सकें. भारतीय मूल की डॉक्टर गिल  वैक्सीनेशन की मुखर आलोचक हैं. उन्होंने अगस्त, 2020 में एक्स पर पोस्ट में कहा था, ‘अगर आपको अभी तक पता नहीं चला है कि हमें वैक्सीन की जरूरत नहीं है, तो आप ध्यान नहीं दे रहे हैं.’ इस पोस्ट के बाद उनको तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा और कानूनी पेंच में भी फंस गई हैं.

यह भी पढ़ेंः Turkey Made Tank: एशिया में ‘घुसा’ तुर्किये का टाइगर टैंक, क्या हो सकता है बड़ा प्लान, जानिए

#Elon #Musk #support #Indian #origin #doctor #Kulvinder #Kaur #Gill #promised #pay #legal #fees #crores

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button