दुनिया

Donald Trump Says He’ Is The Only One Who Can Prevent World War III

[ad_1]

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर बड़ा दावा करने के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने फिर बड़ा बयान दिया है. एक बार फिर राष्ट्रपति पद की दावेदारी ठोक रहे डोनल्ड ट्रंप इन दिनों अपने बयानों के कारण सुर्ख़ियों में हैं.

इससे पहले उन्होंने कहा था कि अगर वह सत्ता में होते तो ये युद्ध एक दिन में ही खत्म करवा देते. अब उन्होंने एक चुनावी जनसभा में कहा है कि सिर्फ मैं तीसरे विश्व युद्ध को रोकूंगा. इसके साथ ही उन्होंने जो बाइडेन पर युद्ध को उकसाने का आरोप लगाया है. 

उनके इस बयान के तुरंत बाद उनके समर्थकों ने उनके समर्थन में खूब नारे लगाए. उन्होंने दावा किया कि उनके व्लादिमीर पुतिन के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं, रूसी राष्ट्रपति उनकी बात सुनेंगे. अपनी बात दोहराते हुए उन्होंने कहा कि मुझे समझौता कराने में सिर्फ एक दिन लगेगा. 

‘इससे ज्यादा खतरनाक समय नहीं रहा’

डोनल्ड ट्रंप ने रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर कहा कि दुनिया के लिए इससे ज्यादा खतरनाक समय कभी नहीं रहा. इस दौरान उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने रूस को सीधे चीन की बाहों में धकेल दिया है. जिससे चीन सब कुछ नियंत्रित कर रहा है. 

गौरतलब है कि इससे पहले भी ट्रंप रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर बड़ा बयान दे चुके हैं, उन्होंने कहा कि रूस- यूक्रेन युद्ध को एक दिन में खत्म कराने के लिए वह एक डील करवाते. जिसमें यूक्रेन के कुछ हिस्सों पर रूस का कब्जा करवा देते और इससे युद्ध नहीं होता.

ये भी पढ़ें: रूस का Su-27 फाइटर जेट काला सागर के ऊपर अमेरिकी ड्रोन से टकराया

#Donald #Trump #Prevent #World #War #III

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button