भारत

DGCA Ordered Inquiry After IndiGo Airlines Flies A Passenger To Rajasthan Instead Of Patna, Bihar

[ad_1]

IndiGo Wrong Flight Boarding Incident: इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo Airlines) ने एक यात्री को बिहार (Bihar) के बजाय राजस्थान (Rajasthan) पहुंचा दिया. इस मामले में शुक्रवार (3 फरवरी) को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने जांच का आदेश का जारी किया है. डीजीसीए (DGCA) ने कहा कि यात्री को पटना (Patna) जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में सवार होना था, लेकिन इसके बजाय वह उदयपुर (Udaipur) जाने वाली इंडिगो की दूसरी फ्लाइट में सवार हो गए. मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं. 

घटना 30 जनवरी (सोमवार) की बताई गई और यात्री को अगले दिन पटना के लिए रवाना कर दिया गया था. डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अफसर हुसैन नाम के यात्री ने इंडिगो की उड़ान 6ई-214 के जरिए पटना के लिए टिकट बुक किया था. यात्री निर्धारित फ्लाइट में सवार होने के लिए 30 जनवरी को दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा, लेकिन वह गलती से इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6ई-319 में सवार हो गया. 

उदयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचा यात्री

यात्री को गलती का एहसास उदयपुर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद ही हुआ. जिसके बाद उन्होंने उदयपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. जिन्होंने बाद में एयरलाइन को मामले की जानकारी दी. एयरलाइन ने कथित तौर पर उसी दिन उन्हें वापस दिल्ली और फिर 31 जनवरी को पटना भेजा. डीजीसीए के अधिकारी ने कहा कि इस मामले में रिपोर्ट मांगी हैं और एयरलाइन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. 

यात्री गलत फ्लाइट में कैसे चढ़ गया?

उन्होंने कहा कि जांच में डीजीसीए यह पता लगाएगा कि यात्री के बोर्डिंग पास को अच्छी तरह से स्कैन क्यों नहीं किया गया और बोर्डिंग से पहले बोर्डिंग पास को नियमानुसार दो जगह पर जांचा जाता है तो वह गलत फ्लाइट में कैसे चढ़ गया. एयरलाइन ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा था, “हम 6E319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं.” एयरलाइन ने कहा, “हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं. यात्री को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है.” 

20 दिनों में दूसरी ऐसी घटना

पिछले 20 दिनों में इंडिगो (IndiGo Airlines) के विमान में इस तरह की यह दूसरी घटना है. इससे पहले 13 जनवरी को एक यात्री जिसके पास इंदौर जाने वाली फ्लाइट का टिकट और बोर्डिंग पास था, वो गलत फ्लाइट में सवार हुआ और उसे नागपुर एयरपोर्ट पहुंच गया था. 

ये भी पढ़ें- 

‘हमें ऐसा कदम उठाने के लिए बाध्य नहीं करें कि…’, जजों की नियुक्ति में देरी पर सुप्रीम कोर्ट की सख्त टिप्पणी, केंद्र ने भी दिया जवाब

#DGCA #Ordered #Inquiry #IndiGo #Airlines #Flies #Passenger #Rajasthan #Patna #Bihar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button