बिज़नेस

Best Multibagger Stock Waaree Renewable Technologies Ltd Jumps Over 15000 Per Cent In 3 Years

[ad_1]

मल्टीबैगर शेयर लोगों को खूब आकर्षित करते हैं. खासकर रिटेल इन्वेस्टर्स तो इनके पीछे भागते रहते हैं. हालांकि यह बता पाना बहुत मुश्किल काम है कि आने वाले दिनों में कौन शेयर मल्टीबैगर साबित होने वाला है. हम आज फिर एक जबरदस्त मल्टीबैगर शेयर की कहानी लेकर आए हैं, जिसने शेयर बाजार में ऐसी चमक बिखेरी है कि उसकी चकाचौंध में सब फीके पड़ गए हैं.

लाख रुपये के बने 1.5 करोड़

यह कहानी है वारी रीन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Waaree Renewable Technologies Ltd) के शेयर की. यह शेयर पिछले कुछ समय में मल्टीबैगर साबित होने वालों की लिस्ट में टॉप पर है. वारी रीन्यूएबल टेक्नोलॉजीज के शेयर ने पिछले तीन साल के दौरान 15000 फीसदी से भी ज्यादा रिटर्न दिया है और इस तरह से अपने निवेशकों को करोड़पति बनाया है.

इस रिटर्न के आधार पर यह कह सकते हैं कि अगर कोई इन्वेस्टर आज से 3 साल पहले वारी रीन्यूएबल टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के शेयरों 1 लाख रुपये लगाता और अपनी होल्डिंग को बनाए रखता तो आज उसके पास रखे कंपनी के शेयरों की वैल्यू 1.50 करोड़ रुपये से भी ज्यादा होती.

इस तरह से चमका ये शेयर

वारी रीन्यूएबल टेक्नोलॉजीज का शेयर आज से 3 साल पहले महज 8 रुपये के आस-पास ट्रेड कर रहा था. अभी शुक्रवार का कारोबार समाप्त होने के बाद यह शेयर 1,304.85 रुपये पर बंद हुआ है. इस तरह पिछले तीन साल में इस शेयर के भाव में 15 हजार फीसदी से भी ज्यादा की तेजी आई है. दूसरे शब्दों में कहें तो इस शेयर ने पिछले तीन सालों में 157 गुणे से ज्यादा की तेजी दिखाई है.

6 महीने में भी मल्टीबैगर रिटर्न

यह शेयर लगातार चढ़ता ही गया है. शुक्रवार के कारोबार में इसमें करीब 5 फीसदी की तेजी दर्ज की गई. इस सप्ताह के दौरान इसका भाव करीब 17 फीसदी ऊपर गया है. इसी तरह Waaree Renewable Technologies के शेयर ने बीते एक महीने में 35 फीसदी, 6 महीने में करीब 165 फीसदी और एक साल में 335 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है. इस तरह देखें तो यह बीते 6 महीने के हिसाब से भी मल्टीबैगर साबित हुआ है.

सोलर बिजनेस में लगी है कंपनी

यह कंपनी सोलर ईपीसी बिजनेस में सक्रिय है. इसे पहले संगम रीन्यूएबल्स लिमिटेड के नाम से जाना जाता था. यह वारी ग्रुप का हिस्सा है. कंपनी अभी तक 10 हजार से ज्यादा सोलर प्रोजेक्ट लगा चुकी है और उसकी टोटल ऑपरेटिंग कैपेसिटी 600 मेगावाठ से ज्यादा है. इसी महीने कंपनी को एक बड़ा सोलर प्रोजेक्ट मिला है. कंपनी इस ऑर्डर के तहत 100 मेगावााट क्षमता का सोलर प्लांग लगाने जा रही है.

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.

ये भी पढ़ें: जो जान लेंगे ऑप्शन ट्रेडिंग के ये 4 ग्रीक, तो दूर से ही दिखने लग जाएंगे सारे भाव

#Multibagger #Stock #Waaree #Renewable #Technologies #Jumps #Cent #Years

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button