बिज़नेस

Amazon To Layoff 9000 Employees In Second Round Of Layoffs

[ad_1]

Amazon Layoffs Update: अमेजन (Amazon) की ओर से एक बार फिर छंटनी की खबर आ रही है. अमेजन अपने अलग अलग डिपार्टमेंट्स में करीब 9000 लोगों की छंटनी की तैयारी में है. ज्यादातर लोगों की छंटनी अमेजन वेब सर्विसेज, पीपुल, एक्सपीरिंएस,  एडवर्टाइजिंग और टीस्वीच में की जाएगी. अमेजन के सीईओ एंडी जैसी ने कर्मचारियों को भेजे गए मेमो में छंटनी को लेकर ये बातें कही है. उन्होंने कहा कि लंबी अवधि में कंपनी की सफलता के लिए ये किया जाना बेहद जरुरी है. 

इससे पहले नवंबर 2022 में अमेजन अपने अलग अलग डिपार्टमेंट्स से करीब 18,000 लोगों की छंटनी कर चुकी है.  इस छंटनी से ग्रेड 1 से ग्रेड 7 यानि सभी लेवल के एम्पलॉयज प्रभावित हुए थे. अमेजन ने मैनेजर्स से कर्मचारियों के परफॉर्मेंस में आ रही दिक्कतों की पहचान करने को कहा था.  पूरी दुनिया में अमेजन के 15 लाख कर्मचारी है. जिन कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी उन्हें 24 घंटे पहले नोटिस और सेवेरेंस पे दिया जाएगा. ये अमेजन की इतिहास में पांचवी सबसे बड़ी छंटनी होगी. 

एंडी जैस्सी ने कहा कि अर्थव्यवस्था में चुनौतिपूर्ण हालात बने हुए है जिसके चलते ये साल कठिन बना हुआ है. उन्होंने कहा कि बीते कुछ सालों में हमने जबरदस्त हायरिंग की थी. 30 नवंबर को एनवाईटी डीलबुक समिट में एंडी जैस्सी ने छंटनी का बचाव करते हुए कहा था कंपनी के लिए खर्चों को घटाना बेहद जरूरी है. 

पिछले ही हफ्ते फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने भी 10,000 कर्मचारियों की छंटनी का एलान किया है. कंपनी पहले ही 11,000 कर्मचारियों की पूर्व में छंटनी कर चुकी है. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने कर्मचारियों को दिए मैसेज में कहा है कि, हम अपने टीम की संख्या में 10,000 की कटौती करने जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 5,000 ऐसे पद जिसके लिए अब तक हायरिंग नहीं की गई थी उसे अब खत्म करने का फैसला लिया गया है. 

paisa reels

ये भी पढ़ें 

LPG Price Hike: एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी के फैसले का सरकार ने किया बचाव, पेट्रोलियम मंत्री ने कहा – ग्राहकों पर नहीं डाला पूरा भार

#Amazon #Layoff #Employees #Layoffs

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button