बिज़नेस

ABFRL Inducts Ananya Birla And Aryaman Vikram Birla As Directors Inducts Them In Board

[ad_1]

Ananya Birla: आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल ने अनन्या बिरला और आर्यमान विक्रम बिरला को कंपनी को बोर्ड में शामिल करते हुए डायरेक्टर पद पर नियुक्त करने का एलान किया है. अनन्या बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम हिरला की बेटी हैं और आर्यमान बिरला उनके पुत्र हैं. 

कंपनी द्वारा स्टॉक्स एक्सचेंजो के पास दाखिल किए गए रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा गया कि कंपनी के बोर्ड का मानना है कि अनन्या और आर्यमान  समृद्ध और विविध अनुभव के साथ उद्यमशीलता और बजनेस बिल्डिंग के क्षेत्र में आए हैं और आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल को उनके न्यू एज इनसाइट्स और बिजनेस के कौशल लाभान्वित करेंगे. 

अनन्या और आर्यमान को समूह की अगली पीढ़ी के नेतृत्व करने के तौर पर देखा जाता है और हाल ही में उन्ह आदित्य बिड़ला मैनेजमेंट कॉरपोरेशन में डायरेक्टर पद में नियुक्त किया गया था जो आदित्य बिरला ग्रुप के कारोबार को रणनीतिक दिशा देना का काम करता है. इस मौके पर कुमार मंगलम बिरला ने कहा कि अनन्या और आर्यमन ने जो क्षेत्र चुना था उसमें उन्हें असाधारण व्यक्तिगत उपलब्धियां और उद्यमशीलता के साथ शुरुआती सफलता ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारियों के लिए अच्छी तरह से तैयार कर दिया है. उन्होंने कहा, नए जमाने के बिजनेस मॉडल की उनकी बारीक समझ और उपभोक्ता व्यवहार में उभरते बदलाव को देखते हुए आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल के बोर्ड में नई ऊर्जा का संचार भरेगा. 

अनन्या बिरला एक सफल प्लेटिनम बेचने वाली कलाकार हैं.  उन्होंने अपनी पहली कंपनी, स्वतंत्र माइक्रोफिन प्राइवेट लिमिटेड, जिसकी स्थापना 17 साल की उम्र में की थी, जो भारत की सबसे तेज उभरती माइक्रो फाइनैंस कंपनियों में से एक है.  इस कंपनी ने एक बिलियन के एसेट अंडर मैनेजमेंट के एयूएम को पार कर लिया है, और 2015-2022 के बीच 120% के सीएजीआर से बढ़ा है. कंपनी में 7000 से अधिक कर्मचारी हैं. अनन्या बिरला होम डेकोर ब्रांड Ikai Asai की भी फाउंडर हैं.

paisa reels

 

आर्यमान बिरला एक फर्स्ट क्लास क्रिकेटर रह चुके हैं. और कई प्रकार के अनुभव के साथ आते हैं, जिसमें उद्यमशीलता, वीसी निवेश शामिल है. वे आदित्य बिड़ला समूह के नए युग के व्यवसायों में प्रवेश में शामिल रहे हैं. आर्यमन समूह के वेंचर कैपिटल फंड और आदित्य बिड़ला वेंचर्स का भी नेतृत्व कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें 

Union Budget 2023: मोदी सरकार का आखिरी पूर्ण बजट, होगा लोकलुभावन या मिलेगी विकास को रफ्तार?

#ABFRL #Inducts #Ananya #Birla #Aryaman #Vikram #Birla #Directors #Inducts #Board

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button