भारत

Rahul Gandhi Disqualification Case Opposition Leaders Dinner At Mallikarjun Kharge House

[ad_1]

Rahul Gandhi Disqualification: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द होने के बाद अब उनको अपना सरकारी घर खाली करने का नोटिस भी मिल चुका है. राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक बंगला खाली करना होगा. ऐसे में कांग्रेस पार्टी सत्तापक्ष बीजेपी पर हमलावर तो है ही, साथ में विपक्ष के अन्य दल भी इस मामले पर एकजुट दिख रहे हैं. इसी क्रम में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर सोमवार (27 मार्च) को विपक्षी दलों की एक बैठक रखी गई.

इस बैठक में शामिल होने के लिए राहुल गांधी और सोनिया गांधी भी पहुंचे. राहुल गांधी गाड़ी खुद ड्राइव करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे के घर पहुंचे. इस दौरान सोनिया गांधी राहुल के बगल वाली सीट पर बैठी नजर आईं. वहीं जयराम रमेश, अधीर रंजन चौधरी, केसी वेणुगोपाल, प्रमोद तिवारी और रजनी पाटिल जैसे पार्टी के बड़े नेता भी शामिल रहे. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष के घर पर एक बैठक और हुई थी. उसमें भी कांग्रेस के अलावा विपक्ष के नेता शामिल हुए थे. 

विपक्ष के अन्य दलों से कौन?

समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव और एसटी हसन, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, जेडीयू से राजीव रंजन सिंह के अलावा बीआरएस, सीपीएम, आरजेडी, सीपीआई, आईयूएमएल, एमडीएमके, केसी, टीएमसी, आरएसपी, आप, जम्मू-कश्मीर एनसी, वीसीके, जेएमएम और एसएस के नेता शामिल हुए. कांग्रेस का कहना है कि संयुक्त विपक्ष अडानी महाघोटाले पर JPC बनाने की मांग कर रहा है. इस बैठक के बाद जेडीयू नेता राजीव रंजन सिंह ने कहा है कि सभी विपक्षी पार्टियां मिलकर उन्हें (बीजेपी) एक जुट होकर हराएंगे.

उद्धव ने बैठक से बनाई दूरी

ऐसा पहली बार हुआ है कि राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता खत्म होने के बाद विपक्षी नेताओं की बैठक में राहुल खुद मौजूद रहे. वहीं, राहुल के सावरकर विरोधी बयानों के कारण उद्धव गुट वाली शिवसेना ने बैठक से दूरी बनाई.

ये भी पढ़ें: मल्लिकार्जुन खरगे ने विपक्षी दलों के लिए रखा डिनर, जानिए क्यों शामिल नहीं होंगे उद्धव गुट के सांसद


#Rahul #Gandhi #Disqualification #Case #Opposition #Leaders #Dinner #Mallikarjun #Kharge #House

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button