मनोरंजन

1992 की वो फिल्म, जिसने छुड़ा दिए अमिताभ, शाहरुख और ऋषि कपूर के पसीने, मचाया था बॉक्स ऑफिस पर वबंडर

[ad_1]

home / photo gallery / entertainment / 1992 की वो फिल्म, जिसने छुड़ा दिए अमिताभ, शाहरुख और ऋषि कपूर के पसीने, मचाया था बॉक्स ऑफिस पर वबंडर


फिल्म इंडस्ट्री के लिए 90 का दशक बहुत ही खास माना जाता है. इस दौर ने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक एक्टर दिए, जो आज टॉप सुपरस्टार्स बने हुए हैं. वहीं, यही वो दौर था जब 70-80 के दशक के बड़े हीरो सपोर्टिंग और छोटे-मोटे रोल में नजर आने लगे थे. हालांकि ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन, जितेंद्र, विनोद खन्ना जैसे एक्टर तब भी लीड हीरो वाले रोल निभा रहे थे.

01

Anil kapoor Beta Movie

यहां हम आपको साल 1992 में रिलीज हुई एक ऐसी फिल्म और स्टार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान जैसे स्टार्स को बॉक्स ऑफिस पर मात दी और दिखाया कि उम्र कोई नंबर नहीं होता, अदाकारी में दम होना चाहिए. यह फिल्म साल 1992 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. (यूट्यूब थंबनैल)

02

Anil Kapoor Madhuri dixit Beta

हम बात कर रहे हैं अनिल कपूर की. अनिल 67 साल के हो चुके हैं, लेकिन उनकी पर्सनैलिटी और फिटनेस देखकर कोई कह नहीं सकता. वह आज भी अपने लुक से यंग एक्टर्स को टक्कर देते हुए नजर आते हैं. (Anil Kapoor Instagram)

03

Anil Kapoor Beta

खैर, साल 1992 में रिलीज हुई अनिल कपूर की फिल्म ‘बेटा’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. इसमें उनके साथ माधुरी दीक्षित थी. अरुणा ईरानी और अनुपम खेर फिल्म में नेगेटिव रोल में थे. (Imdb)

04

anil kapoor madhuri

‘बेटा’ की कहानी और गाने ऑडियंस को खूब पसंद आई थी. रिपोर्ट के मुताबिक, 1992 में रिलीज हुई तमाम फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई बेटा ने की थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ रुपए कमाए थे. (Imdb)

05

Jigar Movie

अजय देवगन और करिश्मा कूपर स्टार एक्शन-रोमांटिक फिल्म ‘जिगर’ भी सुपरहिट साबित हुई थी. इसने बॉक्स ऑफिस पर 8.80 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था. इसका बजट ढाई करोड़ के लगभग था. (Imdb)

06

Deewana

इसके बाद, ऋषि कपूर, शाहरुख खान और दिव्या भारती स्टारर ‘दीवाना’ रही थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 8 करोड़ रुपए कमाए. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी. (Imdb)

07

Amitabh bachchan Khuda Gawah

वहीं, अमिताभ बच्चन, नागार्जुन, श्रीदेवी और डेनी डेंगजोपा स्टारर ‘खुदा गवाह’ ने बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. यह एक औसत फिल्म साबित हुई. हालांकि टीवी पर इस फिल्म को खूब पसंद किया गया. (Imdb)

08

SRK Urmila Chamatkar

शाहरुख खान और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म ‘चमत्कार’ भी इसी साल रिलीज हुई. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 3.45 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. यह एक फ्लॉप फिल्म साबित हुई थी. हालांकि टीवी पर इसे भी खूब देखा गया. (Imdb)

अगली गैलरी

अगली गैलरी

#क #व #फलम #जसन #छड #दए #अमतभ #शहरख #और #ऋष #कपर #क #पसन #मचय #थ #बकस #ऑफस #पर #वबडर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button