बिज़नेस

Zomato Decides To Disables Its 10-minute Delivery Service After It Failed To Grow


Zomato Update: ऑनलाइन फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो ने अपने एप पर 10 मिनट के भीतर डिलिवरी करने वाली सर्विस जिसे जोमैटो इंस्टैंट के नाम से जाना जाता था उसे फिलहाल के लिए बंद कर दिया है.  कंपनी को इस सर्विस को बढ़ाने और उसे लोकप्रिय बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. जोमैटो ने बीते साल दिल्ली एमसीआर और बैंगलुरू से 10 मिनट फूड डिलिवरी सर्विस को शुरू किया था.  

कंपनी को इस सर्विस में सफलता भी मिली लेकिन इस सर्विस का ग्रोथ अनुमान के मुताबिक नहीं हो रहा था. कंपनी को कई एरिया में मेन्यू को बढ़ाने में दिक्कत आ रही थी. कंपनी को ये मुनाफे का सौदा नहीं लग रहा था. कंपनी को 10 मिनट डिलिवरी के लिए पर्याप्त आर्डर भी नहीं मिल पा रहे थे जिससे अपना फिक्स्ड कॉस्ट भी कंपनी नहीं निकाल पा रही थी.  

जोमैटो इस सर्विस को बंद करने के बाद नए प्रोडक्ट की लॉन्चिंग की तैयारी कर रही है. अब कंपनी का फोकस लो-वैल्यू वैक़्ड मील जिसमें थानी या कॉम्बो मिल्स पर है. नए सर्विस को 7 से 10 दिनों में लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जोमैटो 10 मिनट डिलिवरी को बंद नहीं करेगी बल्कि उसकी नए सिरे ब्रांडिंग की जाएगी. जोमैटो के मुताबिक इंस्टैंट को बंद नहीं किया जा रहा है. अब कंपनी अपने पार्टनरों के साथ नए मेन्यू पर काम कर रही है. और कंपनी के इस फैसले का किसी भी व्यक्ति पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा है. 

paisa reels

जोमैटो ने मार्च 2022 में 10 मिनट फूड डिलिवरी सर्विस की शुरुआत की थी. तब कंपनी के एमडी सीईओ दिपिंदर गोयल ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा था कि दुनिया में किसी ने भी 10 मिनट में हॉट एंड फ्रेश फूड 10 मिनट में इस बड़े लेवल पर डिलिवर नहीं किया होगा और पहली बार इस प्रकार की सर्विस को शुरू करने के लिए हम बेताब हैं. ये सर्विस जोमैटो के फिनिशिंग स्टेशन के जरिए ऑफर किया जा रहा था जहां अलग अलग रेस्ट्रां के 20 से 20 बेस्ड सेलिंग डिश को स्टॉक किया जाता था. जोमैटो ने दिल्ली एनसीआर ने पांच ऐसे स्टेशन की शुरूआत की थी. हाल ही में बैंगलुरू में भी ऐसा स्टेशन खोला गया था.   

ये भी पढ़ें 

टेक कंपनियां लगातार क्यों कर रही है अपने कर्मचारियों की छंटनी, भारत के लोगों पर इसका कितना असर?

#Zomato #Decides #Disables #10minute #Delivery #Service #Failed #Grow

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button