मनोरंजन

 Zeenat Aman Zeenat Aman Personal Life Was Painful First Husband Sanjay Khan Brutally Beat Her Second Husband Mazhar Also Tortured Her


 Zeenat Aman Love Life: 70 के दशक की एक्ट्रेस जीनत अमान का बॉलीवुड करियर काफी सफल रहा. वे उस समय की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस मानी जाती थी. जीनत ने बीलवुड में डेब्यू करने से पहले मिस एशिया पैन पैसिफिक का खिताब भी जीता था. एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई शानदार फिल्में दी और फैंस उनकी फिल्मों के दीवाने हुआ करते थे. जीनत की प्रोफेशनल लाइफ जितनी सक्सेसफुल थी उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही कांटो से भरी हुई थी. दो-दो शादियां करने वाली जीनत को सच्चा प्यार नसीब नहीं हुआ और उनकी दोनों ही शादिया असफल साबित हुई.

जीनत ने हिंदी सिनेमा का ट्रेंड बदला
1970 में फिल्म हंगामा से जीनत ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. देखते ही देखते उन्होंने हिदी फिल्म इंडस्ट्री का पूरा ट्रेंड बदल दिया और बिंदास एक्ट्रेस के तौर पर सिल्वर स्क्रीन पर राज करने लगी. वे उस जमाने की सबसे बोल्ड एक्ट्रेस थी. उनकी ड्रेसिंग काफी चर्चा में रहती थी. जीनत के वेस्टर्न अवतार और बिकिनी लुक ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस को इंस्पीरेशन दी और सलवार-सूट में नजर आने वाली अभिनेत्रियों के लिए वो रोल मॉडल बन गईं.

जीनत अमान को शादीशुदा संजय खान से हो गया था प्यार
अपने करियर में कई सफल फिल्में देने वाली एक्ट्रेस जीनत अमान के अफेयर के भी खूब चर्चे हुआ करते थे. जीनत का दिल संजय खान पर आ गया था. फिर दोनों के रोमांस के किस्से अखबारों और मैग्जीन की सुर्खियां बनने लगे थे. हालांकि संजय खान पहले से शादी शुदा थे और उनके चार बच्चे थी थे. लेकिन जीनत दीवानों की तरह संजय खान को चाहती थी. इस जोड़ी ने फिल्म अब्दुल्ला की शूटिंग के दौरान सीक्रेट मैरिज कर ली थी. वहीं जब इनकी गुपचुप शादी का राज खुला तो हर कोई हैरान रह गया था. हालांकि इनकी शादी ज्यादा ना चली और दोनों के बीच लड़ाई-झगडे होने लगे थे.

संजय खान ने जीनत को बेरहमी से मारा था
एक बार जीनत अमान किसी फिल्म की शूटिंग में बिजी थीं इसी दौरान उनके पास संजय खान का फोन आया कि उन्हें फिल्म ‘अब्दुल्ला’ के एक गाने को फिर से शूट करना है. हालांकि उस गाने की शूटिंग हो चुकी थी. जीनत अमान ने संजय खान की बात नहीं मानी. लेकिन जब वो उनसे मिलने के पहुंचीं तो बताया जाता है ति संजय खान ने होटल का कमरा बंद करके जीनत अमान मार-मारकर लहूलूहान कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस घटना के बाद जीनत की आंख से खून निकलने लगा था और जबड़ा भी टूट गया था. उनके डॉक्टर भी इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि एक बार तो संजय ने जीनत अमान को ऐसी लात मारी थी कि उनकी पसली तक टूट गई थी. एक्ट्रेस ने अपनी बायोग्राफी द बिग मिस्टेक ऑफ माय लाइफ में भी इसका खुलासा किया है.

संजय रिश्ता खत्म कर मजहर खान से की शादी
संजय के जुल्मों से तंग आकर जीनत अमान (Zeenat Aman) ने संजय खान (Sanjay Khan) से रिश्ता खत्म करने की ठान ली और 1979 में वो उनसे पूरी तरह से अलग हो गईं. इसके बाद जीनत अमान ने एक्टर मजहर खान (Mazhar Khan) से शादी की थी. . फिलहाल वो अपनी जिंदगी में काफी खुश हैं. फिलहाल वो फिल्मों से दूर हैं.

मजहर ने भी जीनत को नहीं दिया सच्चा प्यार
मजहर से जीनत ने शादी तो कर ली थी लेकिन ये भी उनकी लाइफ की बड़ी गलती ही साबित हुई. मजहर ने भी उन्हें सच्चा प्यार नही दिया और एक्ट्रेस को दूसरी शादी में भी दर्द ही मिला. इसके बाद जीनत ने मजहर को भी तलाक देने की ठान ली थी लेकिन उससे पहले ही मजहर ने इस दुनिया को ही अलविदा कह दिया. मजहर से जीनत के दो बेटे हैं. वहीं जीनत ने बाद में अपने नाम के साथ पिता का सरनेम जोड़ लिया था और वे जीनत अमान बन गई थीं.

ये भी पढ़ें: Pushpa 2 ठुकराने की अफवाहों के बीच Samantha ने शेयर किया ऐसा पोस्ट, लिखा- ‘आप नहीं जानते कि..’

#Zeenat #Aman #Zeenat #Aman #Personal #Life #Painful #Husband #Sanjay #Khan #Brutally #Beat #Husband #Mazhar #Tortured

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button