दुनिया

Zakir Naik Speech On India Muscat Oman Islamic Programme Ramadan 2023


Zakir Naik In Oman: चरमपंथी जाकिर नाइक (Zakir Naik) ने ओमान में अपनी स्‍पीच के दौरान भारत के खिलाफ विष उगला. उसे इस्‍लाम पर स्‍पीच देनी थी, लेकिन उसने चतुराई से इस अवसर का इस्‍तेमाल भारत और मोदी सरकार पर हमला करने के लिए किया. उसने कई ऐसी बातें कहीं, जिन्‍हें सुनकर भारतीयों ने आपत्ति जताई.

ज़ाकिर नाइक ने अपनी स्‍पीच ओमान सरकार को धन्यवाद देने के साथ शुरू की. उसने कहा कि ओमान में मेरा “गर्मजोशी से स्वागत” किया गया, इसका में तहेदिल से शुक्रगुजार हूं. उसके बाद उसने दुनियाभर के मुस्लिमों को इस्‍लाम के लिए आगे आने का आवाह्न किया. उसने कहा, “मैं मुस्लिमों और गैर-मुस्लिमों को कुरान पर एक सार्वजनिक बातचीत के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं.”
कुछ मिनट बाद कार्यक्रम के मंच पर जाकिर ने भारत का जिक्र छेड़ा और कहा कि वहां मुसलमानों पर जुल्‍म होता है. उसने मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री कार्यकाल की बात की, फिर मौजूदा सरकार और आरएसएस पर निशाना साधा.

भारत ने ओमान से कहा था- जाकिर को परमिशन न दें
इस्लामिक धर्मगुरुओं के ओमान में हुए कार्यक्रम से पहले ही भारत सरकार ने ओमान सरकार कहा था कि वे ज़ाकिर नाइक को अपने देश में न आने दें, क्‍योंकि वह भड़काउू भाषण देता है और यहां उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हो चुके हैं. उसके संबंध आतंकियों से रहे हैं. उसकी स्‍पीच सुनने वाले कई युवा भारत में आतंकवादी गतिविधियों में पकड़े जा चुके हैं. गिरफ्तारी के डर से खुद नाईक 2016 में भारत छोड़कर भाग गया था.

नाईक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका
भारत सरकार ने ओमान सरकार को बताया था कि जाकिर नाईक की गिरफ्तारी के लिए मलेशिया सरकार के पास प्रत्यर्पण अनुरोध लंबित है. उसके खिलाफ एजेंसियों की ओर से रेड कॉर्नर नोटिस जारी हो चुका है. 

ये भी पढ़ें: Zakir Naik: कतर में दिखा विवादित इस्‍लामिक उपदेशक जाकिर नाइक, बेटे के साथ हुआ भव्‍य स्‍वागत!


#Zakir #Naik #Speech #India #Muscat #Oman #Islamic #Programme #Ramadan

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button