दुनिया

YouTube Restores Donald Trump Channel After Two Years Of Suspension

[ad_1]

Donald Trump Is Back on YouTube: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के चैनल को यूट्यूब ने 2 साल के प्रतिबंध के बाद बहाल कर दिया है. अल्फाबेट इंक के स्वामित्व वाले यूट्यूब ने खुद इस बात की जानकारी दी है.

यूट्यूब ने अपने एक ट्वीट में कहा, “चुनाव से पहले मतदाताओं को प्रमुख राष्ट्रीय उम्मीदवारों को समान रूप से सुनने के अवसर को बराबर मौका देने के लिए हमने यह निर्णय लिया है. हमने हिंसा के निरंतर जोखिम का सावधानीपूर्वक मूल्यांकन किया है.”

2021 को हुए हमले के बाद हुआ था चैनल बैन

इससे पहले मेटा प्लेटफॉर्म्स इंक ने साल की शुरुआत में ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम खातों को फिर से बहाल कर दिया था. फेसबुक की मूल कंपनी ‘मेटा’ ने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से निर्णय की घोषणा करते हुए कहा था कि जनता को यह सुनने में सक्षम होना चाहिए कि उनके राजनेता क्या कह रहे हैं.

वहीं उनके ट्विटर अकाउंट को एलन मस्क ने नवंबर में ही बहाल कर दिया था.  वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने 2021 में ट्रंप पर प्रतिबंध लगा दिया था.  तब राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडेन ने जीत दर्ज की थी और अमेरिकी संसद परिसर यानी कैपिटल हिल में 6 जनवरी 2021 को ट्रंप के समर्थकों ने धावा बोला था.

राष्ट्रपति पद की दावेदारी ठोक रहे हैं ट्रंप

एक बार फिर राष्ट्रपति पद की दावेदारी ठोक रहे डोनल्ड ट्रंप इन दिनों सुर्ख़ियों में है, इससे पहले वो रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर बड़ा बयान दे चुके हैं. उन्होंने बयान दिया कि रूस- यूक्रेन युद्ध को एक दिन में खत्म कराने के लिए वह एक डील करवाते. इसके लिए वो यूक्रेन के कुछ हिस्सों पर रूस का कब्जा करवा देते और इससे युद्ध नहीं होता.

ये भी पढ़ें: Watch: फोन पर बात करते कार चला रहा था शख्स, घोड़े पर सवार हो पुलिस ने काटा चालान

#YouTube #Restores #Donald #Trump #Channel #Years #Suspension

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button