दुनिया

Xylazine Drug In US Is Turning People Into Zombies Symptoms

[ad_1]

Xylazine Drug In America: अमेरिका के लोग एक दवा के कारण खौफ में हैं. दरअसल, इस दवा ने हाहाकार मचा रखा है. दवा का नाम जाइलाज़ीन (Xylazine) है. इसके सेवन के बाद होने वाले साइड इफेक्ट के चलते लोगों की त्वचा धीरे-धीरे सड़ रही है. इसको लेकर कहा जा रहा है कि यह इंसानों को जॉम्बी में तब्दील कर दे रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जो लोग भी इस दवा का इस्तेमाल करते हैं उनमें अधिकतर लोगों की त्वचा पर असर पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि इसके सेवन के बाद स्किन सड़ रही है. एक्सपर्ट की माने तो, इस दवा का इस्तेमाल पशुओं को बेहोश करने में किया जाता है, लेकिन अब इसका इस्तेमाल हेरोइन जैसे ड्रग्स की काट के तौर पर भी किया जा रहा है.

ऐसे कर रही है असर 

जाइलाज़ीन की बात करें इसका प्रभाव बेहोशी वाली दवा की तरह का ही है. इसे लेने वाले शख्स की सांसें धीमी हो जाती हैं, इसे खाने वाला धीरे धीरे नींद की चपेट में चला जाता है. साइड इफ़ेक्ट के रूप में शरीर पर जख्म दिखने लगते हैं. वहीं एक वक्त ऐसा आता है कि इंसान की त्वचा इस कदर सड़ जाती है. जिसके बाद  उस अंग को काट कर निकालना पड़ रहा है. 

सबसे पहले यहां पाई गयी थी ये दवा 

कहा जा रहा है कि यह दवा सबसे पहले फिलाडेल्फिया में मिली. इसके बाद यह सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिलिस से होते हुए देश भर के कई ठिकानों में पहुंची और इसकी खपत बढ़ने लगी. दावा किया जा रहा है कि इस दवा को लेते ही लोग जॉम्बी जैसी हरकतें करने लगते हैं. जिससे अधिकारियों की टेंशन बढ़ गयी है. 

ये भी पढ़ें: Brazil Floods: ब्राजील में बाढ़ और भूस्खलन से तबाही, मरने वालों की संख्या बढ़कर 48 हुई

 

#Xylazine #Drug #Turning #People #Zombies #Symptoms

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button