बिज़नेस

Xiaomi Global Vice President Manu Kumar Jain Resignation Exits Xiaomi Group

[ad_1]

Manu Kumar Jain Xiaomi : दुनियाभर में आर्थिक मंदी (Financial Crisis) को लेकर टेक कंपनियों (Tech Companies) में छंटनी का दौर चल रहा है. इन कंपनियों में बड़े पद पर तैनात शीर्ष अधिकारियों के इस्तीफे का दौर लगातार जारी है. देश और दुनिया के स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी (Xiaomi) के ग्लोबल उपाध्यक्ष और इसकी भारतीय शाखा के पूर्व प्रमुख मनु कुमार जैन (Manu Kumar Jain) ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस बात का ऐलान सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर (Twitter) पर किया है. जानिए क्या है अपडेट…

लगभग 9 साल के बाद दिया इस्तीफा

मनु कुमार जैन ने कंपनी में लगभग 9 साल के कार्यकाल के बाद आज सोमवार (30 जनवरी) को अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी है. मनु  ने अपने इस्तीफे का एलान ट्वीट में किया है. उन्होंने कहा कि “जीवन में परिवर्तन ही एकमात्र स्थिर बात है. पिछले 9 वर्षों में, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इतना प्यार मिला है और इसने इस अलविदा को इतना कठिन बना दिया है. आप सभी का धन्यवाद.” 

उन्होंने आगे कहा कि “एक यात्रा का अंत रोमांचक अवसरों से भरे एक नए की शुरुआत का भी प्रतीक है..एक नए रोमांच के लिए नमस्ते..”  गौरतलब है हाल ही में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के सार्वजनिक नीति प्रमुख सिनैड मैकस्वीनी (Sinead McSweeney) ने भी कंपनी से इस्तीफा दिया था. 

नौकरी छोड़ने की ये है वजह  

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शाओमी (Xiaomi) कंपनी के कथित विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (FEMA Foreign Exchange Management Act) के उल्लंघन को लेकर प्रवर्तन निदेशालय और शाओमी के बीच चल रही कानूनी लड़ाई के बीच यह इस्तीफा हुआ है. मनु जैन ने 2014 में भारत में शाओमी के लॉन्च की अगुवाई की थी. वो शाओमी से पहले मनु कुमार जैन ऑनलाइन शॉपिंग साइट Jabong के भी सह संस्थापक रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें:

India Budget 2023: बजट से ट्रांसपोर्ट सेक्टर को बड़ी उम्मीदें, आम आदमी की मुश्किलें कम कर सकती है सरकार


#Xiaomi #Global #Vice #President #Manu #Kumar #Jain #Resignation #Exits #Xiaomi #Group

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button