भारत

World Cup Final 2023 PM Narendra Modi Can Go To Ahmedabad For Watch Final Cricket Match On 19 November  

[ad_1]

World Cup Final 2023: क्र‍िकेट वर्ल्‍ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराकर भारतीय टीम फाइनल मैच में प्रवेश कर चुकी है. गुरुवार (16 नवंबर) को दूसरा सेमीफाइनल मैच कोलकात्‍ता के ईडन गार्डन्स मैदान में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है.

फाइनल मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium Reports) के मैदान पर खेला जाएगा. सूत्रों के मुताब‍िक इस मैदान की प‍िच पर भारत के साथ फाइनल मैच खेलने वाली टीम का मुकाबला देखने के ल‍िए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अहमदाबाद 
(Ahmedabad) जा सकते हैं. 

इस बीच देखा जाए तो वर्ल्‍ड कप 2023 अंत‍िम स्‍टेज में पहुंच गया है. टॉप चार टीमों भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में से दो के बीच पहला   सेमीफाइनल हो चुका है. अब में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीम आमने-सामने हैं. इनमें से जीतने वाली टीम को भारत के साथ फाइनल मुकाबला होगा.  इन टॉप दो टीमों के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले के बाद ही विश्व विजेता तय होगा. 

क्र‍िकेट फैंस के पास क्रिकेट के महाकुंभ देखने का आखिरी मौका 

बता दें वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर, 2023 को अहमदाबाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से फाइनल मुकाबले के टिकटों की लाइव बुक‍िंग भी शुरू कर दी है. क्र‍िकेट फैंस के पास क्रिकेट के महाकुंभ का महामुकाबला देखने का आखिरी मौका है.

अहमदाबाद स्‍टेड‍ियम में 1.32 लाख दर्शकों की क्षमता

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1.32 लाख दर्शकों की क्षमता है. फाइनल मैच से पहले यह मैदान भारत बनाम पाक के महामुकाबला में दर्शकों की भीड़ से खचाखच भरा रहा था. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला सेमीफाइनल गत 15 नवंबर को वानखड़े स्टेडियम मुंबई में खेला गया था.  

सेमीफाइनल जीत पर PM ने कुछ इस अंदाज में दी थी टीम को बधाई

पीएम मोदी ने सेमीफाइनल जीतने पर बधाई देते हुए कहा था कि भारत ने शानदार प्रदर्शन किया और शानदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया. टीम इंडिया को जीत की बधाई दी. उन्होंने लिखा था, ‘आज का सेमीफाइनल मैच बेहद स्पेशल है. खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया.’ शमी की गेंदबाजी को लेकर पीएम ने लिखा था, ‘जिस तरह से शमी ने इस गेम और पूरे टूर्नामेंट में अब तक गेंदबाजी की है. वह क्रिकेट लवर्स पीढ़ियों तक याद रखेंगे. बेहतरीन खेल शमी.’

यह भी पढ़ें: शामी ने किया कमाल, चौथी बार विश्वकप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

 

#World #Cup #Final #Narendra #Modi #Ahmedabad #Watch #Final #Cricket #Match #November

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button