बिज़नेस

Wipro’s To Give 87 Percent Of The Variable Pay To Its Employees For Third Quarter IN FY 23


Wipro Company In Bangalore: देश के आईटी सेक्टर (IT Sector) की दिग्गज कंपनी विप्रो (Wipro) से बड़ी खबर आ रही है. इस कंपनी के 80 फीसदी कर्मचारियों को होली (Holi) से पहले शानदार खुशखबरी सामने आ रही है. कंपनी ने अपने 80 फीसदी से अधिक कर्मचारियों को तीसरी तिमाही में 87 फीसदी वेरिएबल पे (Variable Pay) देने की योजना बनाई जा रही है. इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने कर्मचारियों को भेजे ईमेल में यह जानकारी दी है. कंपनी विप्रो ने अपने तीसरी तिमाही के भुगतान के लिए A से B3 तक के बैंड को यह लाभ देगी. जानिए क्या है पूरी डिटेल्स..

फरवरी की सैलरी के साथ मिलेगा ‘वेरिएबल पे’

बेंगलुरु स्थित इस आईटी सर्विस कंपनी ने रेवेन्यू में 0.6 फीसदी की वृद्धि, बुकिंग में 23.7 फीसदी क्रमिक वृद्धि और 16.3 फीसदी के ऑपरेटिंग मार्जिन में सुधार देखा गया है. हालांकि यह विप्रो के प्लांड टारगेट से काफी कम है. ई-मेल में यह जानकारी दी गई है कि ‘वेरिएबल पे’ फरवरी महीने 2023 की सैलरी के साथ दिया जाएगा. फरवरी के भुगतान के लिए पात्र होने के लिए डीओपी कर्मचारियों के लिए 50 फीसदी का न्यूनतम स्तर जरूरी है.

क्या है वेरिएबल पे

किसी भी कर्मचारी की सैलरी में 2 मुख्य भाग होते है. एक फिक्स्ड (Fixed) और दूसरा परिवर्तित (Variable) होता है. इन दोनों में कई तरह के अलाउंस, इन्सेन्टिव शामिल होते है. वेरिएबल्स और इन्सेन्टिव देना कंपनी पर निर्भर करता है. कुछ कंपनियां हर महीने तो कुछ तिमाही पर और कुछ कंपनियां सालाना आधार पर देती हैं. कई कंपनी अपने कर्मचारियों को कैश, स्टॉक या छुट्टी के रूप में भी ‘वेरिएबल पे’ देते है.

फ्रेशर्स को नौकरी से निकला

इससे पहले, विप्रो ने पिछले साल जनवरी 2022 में कथित तौर पर खराब प्रदर्शन के कारण 452 फ्रेशर्स को नौकरी से निकाल दिया था. वही, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने पिछले महीने 31 दिसंबर 2022 को समाप्त तीसरी तिमाही के लिए अपने 70 फीसदी कर्मचारियों के लिए 100 फीसदी ‘वेरिएबल पे’ दिया है.

paisa reels

ये भी पढ़ें-

Akasa Air: एयर इंडिया के बाद अब अकासा एयर भी दे रही नए विमानों का बड़ा ऑर्डर, इंटरनेशनल सेवा शुरू करने का है प्लान

#Wipros #Give #Percent #Variable #Pay #Employees #Quarter

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button