भारत

Why PM Narendra Modi Says Ladakh People Life Will Easy We Are Doing Our Best

[ad_1]

PM Modi Tweet About Ladakh: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (19 फरवरी) को कहा है कि उनकी सरकार लद्दाख के लोगों का जीवन आसान बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. दरअसल, केंद्र सरकार ने लद्दाख को सभी मौसम में कनेक्टिविटी देने वाली शिंकुन ला सुरंग के निर्माण के लिए 1681.51 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं. इसको लेकर केंद्र शासित प्रदेश के सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल ने एक ट्वीट किया.

नामग्याल ने ट्वीट करते हुए कहा, “मोदी सरकार ने लद्दाख को सभी मौसम में संपर्क प्रदान करने के लिए 4.1km लंबी शिंकुनला सुरंग निर्माण 2025 तक पूरा करने के लिए Rs.1681.51Cr की मंजूरी दी. लद्दाख के सबसे पिछड़े क्षेत्र बर्फीली जांस्कर के लूंगनाक घाटी के निवासियों ने मोदी के इस निर्णय का स्वागत तथा आभार व्यक्त किया.” इस ट्वीट का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने भी टिप्पणी की.

क्या कहा पीएम मोदी ने?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद जामयांग त्सेरिंग नामग्याल के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए कहा, “लद्दाख के लोगों का जीवन आसान बने, इसके लिए हम कोई कोर-कसर नहीं छोड़ने वाले हैं.”

उम्मीद की जा रही है कि इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद लाहौल और जंस्कार क्षेत्र के लोग आसानी से आवाजाही कर सकेंगे और आने वाले समय में इससे क्षेत्र के पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलने की भी संभावना है. देश की उत्तरी सीमा के सामरिक महत्व को ध्यान में रखते हुए यह प्रोजेक्ट काफी महत्वपूर्ण है.

क्या फायदा होगा?

शिंकुन ला सुरंग की लम्बाई 4.1 किलोमीटर है और यह केंद्र शासित प्रदेश के सीमावर्ती इलाके तक जाने का सबसे छोटा रास्ता होगा. इस सुरंग के बनने से सेना के जवान आसानी से सभी मौसम में अपना सामान ले जा सकेंगे. इस सुरंग के बनते ही सुरक्षाबलों का इन इलाकों तक पहुंचने का समय भी काफी कम हो जाएगा. आने वाले समय में यह सुरंग सामरिक और राष्ट्रीय सुरक्षा की नजर से भी महत्वपूर्ण साबित होने वाली है.

ये भी पढ़ें: Modi Cabinet Decision: मोदी कैबिनेट ने सिंकुलना टनल को दी मंजूरी, जानें क्यों है महत्वपूर्ण


#Narendra #Modi #Ladakh #People #Life #Easy

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button