दुनिया

Whole-life Sentence For Serial Killer Nurse Lucy Letby Who Killed 7 Newborns By Feeding Them Milk


Serial Killer Nurse: इंग्लैंड के एक अस्पताल में सात नवजातों की हत्या करने वाली नर्स लुसी लेटबी को अपना बाकी जीवन सलाखों के पीछे ही बिताना होगा. दरअसल, लेटबी को आजीवन कारावास की सजा दी गई है. गौरतलब है कि 33 वर्षीय लेटबी ने उत्तरी इंग्लैंड के काउंटेस ऑफ चेस्टर अस्पताल में पांच बच्चों और दो बच्चियों की हत्या कर दी, जहां वह 2015 और 2016 में काम कर रही थी.

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, लुसी लेटबी को अस्पताल में मासूमों की हत्या और छह अन्य नवजात को मारने का प्रयास करने का दोषी ठहराया गया था. उसने बच्चों को मारने के लिए उनके खून में हवा और इंसुलिन इंजेक्ट की थी. इसके साथ ही उसने बच्चों को मारने के लिए जबरदस्ती ज्यादा दूध पिलाया था, ताकि उनकी मौत हो जाए. 

पूरी जिंदगी सलाखों के पीछे बिताएगी नर्स

रिपोर्ट के अनुसार, लुसी ने अपनी सजा की सुनवाई के लिए कटघरे में आने से इनकार कर दिया. सोमवार को जज के फैसले के बाद लेटबी अपना बचा हुआ जीवन सलाखों के पीछे बिताएगी और ब्रिटेन के इतिहास में ऐसी सजा पाने वाली केवल चौथी महिला बन जाएगी. 

जज ने क्या कहा 

सुनवाई के दौरान जस्टिस गॉस ने कहा कि लेटबी ने जो किया, वास्तव में वह बेहद भयावह है. उन्होंने आगे कहा, ‘आपने इस तरह से काम किया जो नवजातों के पालन-पोषण और देखभाल की सामान्य मानवीय प्रवृत्ति के बिल्कुल विपरीत था और यह उस भरोसे का घोर उल्लंघन था, जो सभी नागरिक चिकित्सा और देखभाल व्यवसायों में काम करने वालों पर रखते हैं.’

गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस ने लुसी के घर की छानबीन की तो ऐसे नोट्स मिले, जिन पर लिखा था कि वह शैतान है. नर्स की भयावह मानसिकता के साक्ष्य के तौर हाथ से लिखे ये नोट्स भी अदालत में प्रस्तुत किए गए.

ये भी पढ़ें: Saudi Arabia: प्रवासियों को अपनी सीमा पर विस्फोटकों से उड़ा रहा सऊदी अरब, अबतक मारे जा चुके हैं सैकड़ों लोग, इस रिपोर्ट में हुआ खुलासा

#Wholelife #Sentence #Serial #Killer #Nurse #Lucy #Letby #Killed #Newborns #Feeding #Milk

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button