भारत

Who Is Sagarika Ghose 6 Year Old Tweet Goes Viral After Gets Nomination For Rajya Sabha From TMC | कौन हैं TMC की राज्यसभा उम्मीदवार सागरिका घोष? 6 साल पहले कहा था

[ad_1]

TMC Rajya Sabha Candidate Sagarika Ghose: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने रविवार (11 फरवरी)  को सागरिका घोष को 27 फरवरी को होने वाले आगामी चुनावों के लिए राज्यसभा उम्मीदवार के रूप में नामित किया. टीएमसी की घोषणा के बाद घोष खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा कि वह टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के साहस से प्रेरित हैं. इस बीच घोष का एक पुराना पोस्ट सामने आया. यह पोस्ट 6 साल पुराना है.

इस पोस्ट में उन्होंने किसी भी पार्टी की ओर से राज्यसभा टिकट को स्वीकार न करने की बात कही थी. उन्होंने पोस्ट में कहा, “मैं किसी भी राजनीतिक दल से कभी भी राज्यसभा का टिकट स्वीकार नहीं करूंगी. मैं आपको लिखित रूप में दे सकती हूं और आप इस पोस्ट को सेव कर सकते हैं.”

कौन हैं सागरिका घोष?
घोष एक वरिष्ठ पत्रकार और लेखक हैं. उन्होंने नई दिल्ली के सेंट स्टीफन कॉलेज से ग्रेजुएशन किया और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में रोड्स स्कॉलर्शिप हासिल की. ऑक्सफोर्ड से उन्होंने आधुनिक इतिहास में पोस्ट ग्रेजुएशन किया. टीएमसी राज्यसभा उम्मीदवार ने 1991 में पत्रकारिता की शुरुआत की और द टाइम्स ऑफ इंडिया, आउटलुक और द इंडियन एक्सप्रेस न्यूज पेपर के लिए काम किया.

कई पुरस्कार जीते
अपने करियर की शुरुआत में घोष को पत्रकारिता में कई पुरस्कार मिले, जिनमें सीएच मोहम्मद कोया राष्ट्रीय पत्रकारिता पुरस्कार और भारतीय टेलीविजन अकादमी का बेस्ट एंकर पुरस्कार शामिल है. वह दूरदर्शन के पूर्व महानिदेशक भास्कर घोष की बेटी हैं. घोष ने पत्रकार और न्यूज एंकर राजदीप सरदेसाई से शादी की है.

तीन अन्य लोगों को बनाया उम्मीदवार
घोष के अलावा टीएमसी ने राज्यसभा चुनाव के लिए तीन और उम्मीदवारों को नामांकित किया है. इसमें पूर्व लोकसभा सदस्य सुष्मिता देव, दलित मटुआ समुदाय की नेता और पूर्व लोकसभा सदस्य ममता बाला ठाकुर और मौजूदा राज्यसभा सदस्य सभा सदस्य नदीमुल हक शामिल हैं.

गौरतलब है कि 15 राज्यों की 56 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को चुनाव होंगे. पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की 16 सीटें हैं. इनमें से 14 पर वर्तमान में टीएमसी के पास हैं. 

यह भी पढ़ें- अगर ऐसा हुआ तो नेहरू-इंदिरा और अटल के बाद नरेंद्र मोदी होंगे इस खास लीग में होंगे शामिल, दर्ज होगा ये रिकॉर्ड

#Sagarika #Ghose #Year #Tweet #Viral #Nomination #Rajya #Sabha #TMC #कन #ह #TMC #क #रजयसभ #उममदवर #सगरक #घष #सल #पहल #कह #थ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button