दुनिया

Whitney Wright Sparks Controversy Iran United States Visa

[ad_1]

Whitney Wright Sparks Controversy: अमेरिकी मशहूर एडल्ट स्टार व्हिटनी राइट ने हाल ही में ईरान का दौरान किया था. इस दौरान की कुछ तस्वीरें उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा की हैं. जिसके बाद विवाद उत्पन्न हो गया है. दरअसल, पिछले कुछ सालों में ईरान और अमेरिका के रिश्ते काफी तल्ख रहे हैं. यही वजह है कि अमेरिकी नागरिकों को ईरान में घूमने या अन्य किसी कार्य के लिए आसानी से वीजा प्राप्त नहीं होता है. 

वहीं ईरान में महिलाओं को लेकर काफी कड़े कानून हैं. व्हिटनी एक मशहूर एडल्ट स्टार हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर कैसे उन्हें आसानी से ईरान में घूमने के लिए वीजा प्राप्त हो गया. 


5 फरवरी 2024 को ईरान की एक कट्टरपंथी न्यूज एजेंसी तसनीम ने एक रिपोर्ट में बताया है कि वीजा अधिकारियों को राइट के पेशे के बारे में जानकारी नहीं थी. 

इससे पहले ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानी से इसका जवाब मांगा गया था. जिसपर उन्होंने कहा था कि मुझे इस मामले की कोई जानकारी नहीं है. यह जरुरी नहीं है कि किसी भी विदेशी नागरिक के ईरान दौरे की सारी बातें विदेश मंत्रालय को पता हों. 

अमेरिका में भी व्हिटनी राइट के इस कदम की चर्चा जोरों पर चल रही है. उन्होंने ईरानी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह व्हिटनी के बारे में सबकुछ जानते हुए उनका इस्तेमाल प्रौपेंगेंडा के लिए किया है. 

व्हिटनी द्वारा साझा किए गए तस्वीरों में वह तेहरान स्थित अमेरिका के पुराने दूतावास में भी नजर आ रही हैं. ये वहीं स्थान है जहां ईरान में 1979 की क्रांति के दौरान कुछ छात्र घुस आए थे और उन्होंने 52 अमेरिकी लोगों को 444 दिन तक बंधक बनाकर रखा था.

यह भी पढ़ें- Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में मतदान के बाद कब आएंगे एग्जिट पोल के नतीजे? नोट कर लें डेट और टाइम 


#Whitney #Wright #Sparks #Controversy #Iran #United #States #Visa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button