मनोरंजन

When Saif Ali Khan Thrown Out of his debut Film Bekhudi Kamal Sadanah Replaced him immediately opposite kajol

[ad_1]

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आज भले ही सुलझे और बेहद शांत एक्टर में गिने जाते हैं, लेकिन अपने करियर के शुरुआती दिनों में सैफ के दिलों दिमाग पर स्टारडम काफी हावी था. और भला हो भी क्यों नहीं, नवाब खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ मशहूर क्रिकेटर मंसूर अली ख़ान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi ) और दिग्गज अदाकारा शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) के जो बेटे थे, ऐसे में उनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं थी. वो बचपन से लग्जरी लाइफ जीते थे. उन्हें स्टार किड्स होने का काफी गुमान था. इसके साथ ही कुछ डायरेक्टर्स को पता था कि पहले से जबरदस्त फैन फॉलोइंग रखने वाले नवाब के शहजादे जब फिल्मों में आएंगे उन्हें देखने के लिए सिनेमाघरों में दर्शकों की लंबी लाइन लग जाएगी. कुछ ऐसा ही सपना निर्देशक राहुल रवैल ने सैफ के लिए देखा था. हालांकि आगे जो हुआ वह काफी दिलचस्प है.

सुपरस्टार सैफ अली खान को लेकर लोगों के दिमाग यही है कि आज से 30 साल पहले यश चोपड़ा की फिल्म फिल्म ‘परंपरा’ से सैफ ने डेब्यू किया था. यह सच भी है लेकिन ‘परंपरा’ से पहले निर्देशक राहुल रवैल (Rahul Rawail) सैफ को अपनी फिल्म ‘बेखुदी’ (Bekhudi) से लॉन्च करने वाले थे. मजेदार बात बता दें कि सैफ ‘बेखुदी’ की शूटिंग का पहला शेड्यूल भी कर चुके थे. हालांकि सैफ की हरकतों से राहुल रवैल इतने दुखी हो गए कि फिल्म की शूटिंग के बीच में अपना डिसीजन बदल दिया और सैफ को शूटिंग सेट से बाहर कर दिया. बाद में 1992 में रिलीज हुई इस फिल्म में काजोल और कमल सदाना को लीड रोल में देखा गया.

सैफ पर अनप्रोफेशनल होने का लगा आरोप
‘बेखुदी’ फिल्म सैफ की डेब्यू फिल्म क्यों नहीं बन पाई इस बारे में खुद नवाबजादे ने ही एक इंटरव्यू में खुलासा किया था. उस इंटरव्यू में सैफ ने बताया था कि उन्होंने ऐसा क्या किया था? जिससे निर्देशक को उन पर बहुत गुस्सा आ गया और उन्होंने उन्हें फिल्म से निकाल दिया. इसके बाद डायरेक्टर ने सैफ पर अनप्रोफेशनल होने का आरोप लगाया था.

‘बेखुदी’ फिल्म

इस वजह से हुए थे बाहर
सैफ ने इंटरव्यू में बताया था कि जिस दिन उन्हें फिल्म से बाहर किया गया था, उस दिन फिल्म के गाने की शूटिंग हो रही थी. वह अपनी को-स्टार काजोल संग गाने की शूटिंग कर थे. इस गाने में एक जगह गाते हुए उन्हें झूठे आंसू बहा कर अपना दर्द चेहरे पर दिखाना था. हालांकि सैफ ऐसा नहीं कर पा रहे थे. उन्होंने कई बार कोशिश की लेकिन वह हर बार फेल रहे. इसे देखकर निर्देशक को यह लगने लगा कि उन्हें इस फिल्म को करने में कोई इंटरेस्ट नहीं है, जिसके बाद निर्देशक ने उन्हें फिल्म से बाहर निकाल दिया और कमल सदाना को साइन कर लिया.

‘बेखुदी’ पोस्टर

इंग्लैंड से लौटा थे सैफ
सैफ ने बताया था कि वह इस फिल्म को साइन करने से कुछ समय पहले ही वह इंग्लैंड से लौटा थे. शायद इसलिए जो भाव डायरेक्टर चाहते थे वह नहीं कर पा रहे थे. बाद में जब उन्हें फिल्म से बाहर किया गया तो उन्हें काफी तकलीफ हुई और उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर फिर दोबारा किसी डायरेक्टर को ऐसा मौका नहीं दिया.

Tags: Entertainment news., Entertainment Special, Entertainment Throwback, Kajol, Saif ali khan

#Saif #Ali #Khan #Thrown #debut #Film #Bekhudi #Kamal #Sadanah #Replaced #immediately #kajol

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button