मनोरंजन

When amitabh bachchan beaten Shatrughan sinha during film kaala patthar shooting shocking revelation about big b in biography Anything But Khamosh


मुंबई: बॉलीवुड में एक्टर्स के बीच दोस्ती-दुश्मनी की तमाम कहानियां सुनी-सुनाई जाती  हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने एक साथ कई हिट फिल्मों में काम किया. इनके बीच अच्छी बॉन्डिंग बन गई लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि 70 के दशक में इनकी दोस्ती में दरार पड़ गई. ये दर्द शत्रुघ्न को सालता रहा है. अपने बेबाक बयान के लिए मशहूर शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. इनका आपसी मनमुटाव इतना बढ़ गया था कि फिल्म ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ ने शत्रुघ्न की पिटाई कर दी थी.

शॉटगन के नाम से फेमस एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की माने तो 70 के दशक में बॉलीवुड में उनका कद अमिताभ बच्चन से बड़ा था. शत्रुघ्न ने अपनी बायोग्राफी में लिखा ‘लोग कहते थे कि अमिताभ और मेरी ऑनसक्रीन जोड़ी सुपरहिट है पर वो मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे. उनको लगता था कि ‘नसीब’, ‘काला पत्थर’, ‘शान’ और ‘दोस्ताना’ में मैं उन पर भारी पड़ गया था. फिल्मों में जो शोहरत अमिताभ बच्चन चाहते थे, वो मुझे मिल रही थी’.

शत्रुघ्न सिन्हा को मारते ही जा रहे थे अमिताभ

शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी ‘एनीथिंग बट खामोश’ में एक बड़े राज से भी पर्दा उठाया है. शत्रु ने खुलासा किया है कि ‘फिल्म ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान एक फाइट सीन में अमिताभ ने मेरी बुरी तरह पिटाई की थी. वह मुझे मारते जा रहे थे और वहां मौजूद लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा था. वह मुझे तब तक मारते रहे जब तक शशि कपूर ने बीच में आकर हमें अलग नहीं किया. हालांकि ये फिल्म का सीक्वेंस था पर मुझे इस सीन में बारे में कुछ भी नहीं बताया गया था’.

अमिताभ मुझसे कटे-कटे रहते थे

बायोग्राफी में शॉटगन ने ये भी बताया कि ‘काला पत्थर  के सेट पर अमिताभ के बगल वाली कुर्सी कभी भी मुझे ऑफर नहीं की गई. न ही कभी उनका छाता मुझसे शेयर किया गया. हम एक ही लोकेशन से सेट पर जाते थे, वो अपनी कार में होटल में जाते थे लेकिन कभी नहीं कहा कि चलो साथ चलते हैं. ये मुझे अजीब लगता था. मैं हमेशा सोचता था कि ऐसा क्यों हो रहा है, क्योंकि मैंने कभी उनसे कोई शिकायत नहीं रखी’.

ये भी पढ़िए-कमल हासन-अमिताभ बच्चन की इस हीरोइन से पति करता था मारपीट, बेटे के लिए 30 साल सहा जुल्म, जब हद पार हुई तो..

मेरी तारीफ से परेशान होते थे अमिताभ

शत्रुघ्न ने बायोग्राफी में ही बताया है ‘दिक्कत ये थी कि मेरी एक्टिंग की तारीफ हो रही थी, अमिताभ देख सकते थे कि मुझे कैसा रिस्पॉंस मिल रहा है, अमिताभ इससे परेशान होते थे और वह नहीं चाहते थे कि मैं उनकी फिल्म का हिस्सा बनूं. इसी वजह से मैंने कई फिल्में छोड़ दी और साइनिंग अमाउंट तक लौटा दिए’.

Tags: Amitabh bachchan, Entertainment Special, Shashi Kapoor, Shatrughan Sinha

#amitabh #bachchan #beaten #Shatrughan #sinha #film #kaala #patthar #shooting #shocking #revelation #big #biography #Khamosh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button