भारत

Parliament Budget Session Live updates Opposition MP’s March from Parliament to ED office Delhi police

[ad_1]

Parliament Budget session 2023 Live Updates: संसद में बजट सत्र के दूसरे चरण का आज तीसरा दिन है. आज भी विपक्षी दल सरकार पर हावी रह सकते हैं. इसी क्रम में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने संविधान के अनुच्छेद 105 के तहत सांसदों को दी गई अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और भावना  पर विस्तृत चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है.

इसी सिलसिले में कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने अडानी समूह के मुद्दे की जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) गठित करने में सरकार की विफलता पर चर्चा करने के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. 

आज ईडी दफ्तर तक मार्च निकालेंगे विपक्षी सांसद
अडानी मामले और विपक्षी नेताओं पर केंद्रीय जांच एजेंसियों की कार्रवाई के मुद्दे पर विपक्षी पार्टियां बुधवार को संसद भवन से ईडी दफ्तर तक मार्च निकालने की तैयारी कर रही हैं. इसके जरिए जहां एक तरफ यह संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि मोदी सरकार द्वारा ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्ष को निशाना बनाया जा रहा है वहीं अडानी समूह पर लग रहे आरोपों की जांच के जेपीसी गठित करने की मांग की जा रही है. 

इसको लेकर बुधवार सुबह दस बजे विपक्षी दलों की बैठक होगी. इसमें रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा. एक साझा पत्र पर सभी विपक्षी दलों के हस्ताक्षर करवाए जाएंगे. राहुल गांधी के भी प्रदर्शन में शामिल होने के संकेत हैं. 

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक संसद की कार्रवाई शुरू होते ही दोनों सदनों में अडानी और जांच एजेंसियों का मुद्दा उठाया जाएगा और कार्रवाई स्थगित होते ही विपक्षी सांसद प्रदर्शन करते हुए बाहर निकलेंगे. संभावना यही है सुरक्षाबलों द्वारा विपक्षी सांसदों को विजय चौक पर ही रोक दिया जाए. ऐसे में विजय चौक पर जोरदार प्रदर्शन देखने को मिल सकता है. 

दरअसल संसद के बजट सत्र के शुरुआती दो दिन हंगामे की भेंट चढ़ गए. सत्ता पक्ष का रुख राहुल गांधी के लंदन में दिए बयानों को लेकर आक्रामक रहा और विपक्ष अडानी, जांच एजेंसियों को लेकर हमलवार रहा. अब तीसरे दिन विपक्ष जिस प्रकार एक्शन की तैयारी में है उससे भारी बवाल के आसार हैं.

#Parliament #Budget #Session #Live #updates #Opposition #MPs #March #Parliament #office #Delhi #police

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button