मनोरंजन

When actor Pankaj tripathi aka kaleen bhaiya revealed why reluctant to do south Indian films know peculiar reason

[ad_1]

नई दिल्ली- पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) हर बार बड़े पर्दे पर अपने दमदार अभिनय से छा जाते हैं.  फिर चाहे रोल छोटा हो या बड़ा ये दिग्गज एक्टर अपने अभिनय से सारी लाइमलाइट लूट लेते हैं. पंकज त्रिपाठी को फिल्मों में काम करते हुए एक लंबा अरसा बीत चुका है. अपने लंबे करियर के दौरान इस एक्टर ने कई फिल्मों में दमदार प्रदर्शन किया है. लेकिन अमेजन प्राइम की वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ ने इस एक्टर के करियर को एक अलग ऊंचाई पर पहुंचा दिया है. आज पंकज त्रिपाठी को हर फिल्म मेकर अपनी फिल्म में कास्ट करना चाहता है. एक वक्त पर काम के लिए मोहताज इस एक्टर के पास आज हॉलीवुड से लेकर साउथ की फिल्मों के ऑफर्स  की लंबी लाइन लगी हुई है.  

इन दिनों साउथ फिल्म इंडस्ट्री का बॉक्स-ऑफिस पर जबरदस्त बोल-बाला है. जहां एक तरफ संजय दत्त (Sanjay Dutt) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) जैसे बॉलीवुड के बड़े सितारे भी साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख कर रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ पंकज त्रिपाठी साउथ फिल्मों के ऑफर को लगातार ठुकरा रहे हैं. इस एक्टर ने बताया था कि वह केवल हिंदी फिल्मों और वेब सीरीज पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखना चाहते हैं.

हिंदी में हैं सहज-
पिछले साल गोवा में हुए इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में पंकज त्रिपाठी ने बातचीत के दौरान साउथ की फिल्मों के ऑफर को ठुकराने के पीछे का कारण बताया था. वेब सीरीज  ‘मिर्जापुर’ में ‘कालीन भइया’ के किरदार से घर-घर में पहचान बनाने वाले इस एक्टर ने कहा था कि भाषा उनके लिए कोई बाधा नहीं है, लेकिन वह हिंदी सिनेमा को प्राथमिकता देते हैं क्योंकि वह हिंदी में सहज हैं.

 तेलुगू और मलयालम फिल्मों के मिले ऑफर-
पंकज त्रिपाठी ने आगे कहा था कि वह हिंदी भाषा को बेहतर समझते हैं. वह इस भाषा की भावनाओं को और बारीकियों को बेहतर जानते हैं. उन्होंने बताया था कि उन्हें तेलुगू और मलयालम भाषा की कई फिल्मों के ऑफर्स मिल चुके हैं, लेकिन उन्होंने उन सभी ऑफर्स को रिजेक्ट कर दिया क्योंकि उन्हें लगता है कि वह अन्य भाषा की फिल्मों के साथ न्याय नहीं कर पाएंगे. 

कई फिल्मों में आ चुके हैं नजर-
हालांकि, पंकज त्रिपाठी ने कहा कि अगर उन्हें अन्य भाषाओं की फिल्मों में हिंदी बोलने वाला किरदार मिलता है तो फिर वह किसी भी भाषा की फिल्म करने के लिए तैयार हैं. ‘मिर्जापुर’ के अलावा पंकज त्रिपाठी को ‘बरेली की बर्फी’, ‘मिमी’, ‘गैंग्स ऑफ वास्सेपुर’, ‘गुंजन सक्सेना’ जैसी फिल्मों में देखा गया है.

Tags: Bollywood actors, Pankaj Tripathi

#actor #Pankaj #tripathi #aka #kaleen #bhaiya #revealed #reluctant #south #Indian #films #peculiar #reason

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button