भारत

What Abhishek Ghosalkar said in last Seconds Abhishek Ghosalkar FB Live Video Who is Mauris Bhai


शिवसेना (UBT) के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या ने पूरे देश में सनसनी मचा दी है. जिस वक्त उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई गईं, उस वक्त वह फेसबुक लाइव कर रहे थे और घटना का पूरा वीडियो रिकॉर्ड हो गया. अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में अभिषेक हंसते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन थोड़ी ही देर बाद उन पर गोलियों की बरसात हो जाती है.

वीडियो में अभिषेक और उन पर हमला करने वाले मौरिस पहले हंस-हंस कर बातें कर रहे हैं. फिर मौरिस उठकर जाते हैं और अचानक से अभिषेक पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू हो जाती है. उन्हें 12 सेकेंड में 5 बार गोली मारी गई और हत्यारे ने बाद में खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली. पुलिस जांच में जुट गई है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि घटना के पीछे की असली वजह क्या है.

आखिरी मोमेंट में दोनों के बीच क्या बात हुई?
फेसबुक लाइव का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसमें अभिषेक घोसालकर और मौरिस साथ बैठकर बातें कर रहे हैं. मौरिस रेड टीशर्ट और ब्लू शॉर्ट्स पहने हुए हैं, जबकि अभिषेक घोसालकर नीला कुर्ता और सफेद पायजामा पहने हुए दिख रहे हैं. फेसबुक लाइव में दोनों कहते दिख रहे हैं कि बोरीवली में आईसी कॉलेनी क्षेत्र की बेहतरी के लिए आपसी विवाद को खत्म कर रहे हैं और इसलिए फेसबुक लाइव के जरिए लोगों के सामने यह साफ कर रहे हैं.

गोली लगने से ठीक पहले क्या कह रहे थे अभिषेक घोसालकर? 
वीडियो में देखा जा सकता है कि मौरिस अपनी बात बोलकर उठते हैं और अभिषेक घोसालकर से बोलने के लिए कहते हैं. मौरिस वहां से उठकर चले जाते हैं. FB Live में बोलते हुए अभिषेक बार-बार सामने की तरफ देखते हैं, जिससे समझ आ रहा है कि मौरिस उनके सामने ही खड़े हैं.

वीडियो में अभिषेक घोसालकर कहते हैं, ‘हमारे बीच काफी गलतफहमी रही हैं, लेकिन लोगों की बेहतरी के लिए मिल कर काम करेंगे और गरीब एवं जरूरतमंदों के लिए हमें अच्छे काम करने हैं, जिसके लिए यह एक शुरुआत है. आगे और भी अच्छे काम किए जाने हैं. गॉड ब्लैस यू, हम बाहर जाते हैं.’ इतना कहकर वह सामने की तरफ हंसते हुए बाहर चलने के लिए इशारा करते हुए उठते हैं और तभी उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसने लगती हैं.

वीडियो में साफ देख जा सकता है कि उन्हें कुछ सेकेंड पहले तक बिल्कुल इस बात का अंदाजा नहीं था कि उनके साथ ऐसा होने वाला है. गोली लगने के बाद वह बचने के लिए भागते हैं, लेकिन गोलियों की आवाज वीडियो में साफ सुनाई दे रही थी. 1.50 मिनट के इस वीडियो में पूरी घटना रिकॉर्ड हो गई.

कौन थे मौरिस?
मौरिस ने अभिषेक घोसालकर पर हमला क्यों किया अब तक इसकी सिर्फ यही वजह सामने आई है कि दोनों के बीच आपसी रंजिश थी. हालांकि, यह भी सवाल उठ रहे हैं कि मौरिस ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या क्यों की. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, मौरिस और अभिषेक के ऑफिस आस-पास ही हैं. मौरिस नोरोन्हा बोरीवली पश्चिम आईसी कॉलोनी के रहने वाले थे.

मौरिस के सोशल मीडिया प्रोफाइल के अनुसार वह सोशल एक्टिविस्ट, कोविड वॉरियर और फिलेंथ्रॉपिस्ट थे. बोरीवली में उन्हें लोग मौरिस भाई कहकर बुलाते थे. मौरिस शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट में शामिल होना चाहते थे. अभिषेक घोसालकर और मौरिस वार्ड नंबर 1 से चुनाव लड़ना चाहते थे.

यह भी पढ़ें:-
‘हाईकोर्ट के आदेश के बाद हुआ हल्द्वानी में एक्शन, तोड़फोड़ से पहले सभी को मिला था नोटिस’, हिंसा को लेकर आया डीएम का बयान

#Abhishek #Ghosalkar #Seconds #Abhishek #Ghosalkar #Live #Video #Mauris #Bhai

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button