बिज़नेस

Layoffs News McKinsey To Cut 2,000 Jobs One Of The Biggest Layoffs Of The Company Know Details

[ad_1]

McKinsey Layoffs News: दुनियाभर में बड़ी कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी का सिलसिला (Layoffs News) लगातार जारी है. अब इस लिस्ट में एक और बड़ी कंपनी McKinsey का नाम भी जुड़ गया है. अपने कस्टमर्स के लिए स्टाफ कटिंग का प्लान बनाने वाली फर्म McKinsey जल्द ही अपने कर्मचारियों की बड़े पैमाने पर छंटनी (McKinsey Layoffs) कर सकती है. रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के उन कर्मचारियों पर गाज गिर सकती है जिनका क्लाइंट के साथ कोई लेना-देना नहीं होता है. ऐसे में सपोर्ट स्टाफ बड़ी संख्या में अपनी नौकरी गंवा सकते हैं.

कितने लोगों की जा सकती है नौकरी?

McKinsey में फिलहाल कुल 45,000 लोग काम करते हैं. Bloomberg की रिपोर्ट के अनुसार इसमें से कुल 2,000 लोगों की छंटनी की जा सकती है. गौरतलब है कि कंपनी में पिछले कुछ सालों में जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की गई है. पांच साल पहले इसमें कुल 28,000 कर्मचारी काम करते थे. वहीं साल 2012 में केवल 17,000 कर्मी थे जो अब बढ़कर 45,000 हो गए हैं. कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि हम जैसे अपने कस्टमर्स के लिए उनकी टीम डिजाइन करते हैं ठीक उसी तरह हम अपनी टीम को भी दोबारा डिजाइन कर रहे हैं.

इससे हमारी कंपनी के काम और बेहतर होगा. इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि कस्टमर्स से डील करने वाले लोगों की भर्ती कंपनी अभी भी कर रही है और आगे भी करती रहेगी. बता दें कि McKinsey ने साल 2021 में रिकॉर्ड 15 बिलियन डॉलर की कमाई थी.

कई कंपनियों ने पहले भी किया है छंटनी का ऐलान

McKinsey के अलावा कई और बड़ी कंपनियों ने अपने कर्मचारियों की छंटनी का ऐलान किया है. इसमें पिछले साल से लेकर अब तक ट्विटर, फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा, दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन, डिज्नी (Disney) जैसे कई कंपनियों के नाम शामिल हैं. इसके अलावा भारत में भी कई स्टार्टअप कंपनियां बड़े पैमाने पर लोगों को नौकरी से निकाल रही है. हाल ही बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी माई गेट (MyGate) ने अपने 30 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी कर दी है. दुनियाभर में मंदी के खतरे को देखते हुए कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी करके अपने कॉस्ट कटिंग करने की कोशिश कर रही हैं.

paisa reels

ये भी पढ़ें-

Petrol Diesel Price: क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट के बाद इन शहरों में बदला पेट्रोल-डीजल का रेट, जानें यहां

#Layoffs #News #McKinsey #Cut #Jobs #Biggest #Layoffs #Company #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button