भारत

West Bengal Jadavpur University Student Death Mamata Banerjee Announced Anti Raging Helpline Number


Jadavpur University Student Death: पश्चिम बंगाल की जादवपुर यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर रैगिंग के कारण हुई एक छात्र की मौत को लेकर राज्य सरकार पर विपक्ष हमलावर है. इस बीच मंगलवार (22 अगस्त) को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एंटी रैगिंग हेल्पलाइन शुरू करने की घोषणा की. 

तृणमूल कांग्रेस की चीफ बनर्जी ने कहा, ”जादवपुर यूनिवर्सिटी में हुई मौत ने हमारी आंख खोल दी है. इस कारण हम रैंगिग रोक लगाने के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू कर रहे हैं. इस पर छात्र 24 घंटे शिकायत कर सकेंगे. इसका नबंर 1800 345 5678 है. ” 

बीजेपी ने क्या सवाल उठाए?
बीजेपी के विधायकों ने पूरे मामले में मंगलवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा से वॉकआउट किया. पार्टी ने दावा किया कि विश्वविद्यालय परिसर राष्ट्र-विरोधी तत्वों का अड्डा बन गया. पूरा सच सिर्फ एनआईए सच सामने ला सकता है. 

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने पूछा, “ राज्य सरकार ने जेयू में स्थिति को नियंत्रण करने के लिए और जेयू में राष्ट्र-विरोधी तत्वों और मादक पदार्थों का गठजोड़ तोड़ने के लिए क्या कार्रवाई की है?”

मामला क्या है?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नौ अगस्त को विश्वविद्यालय को हॉस्टल की दूसरी मंजिल की बालकनी से गिरने के बाद फर्स्ट वर्ष के स्नातक के छात्र की मौत हो गयी थी. मृतक के परिवार ने आरोप लगाया है कि उसके साथ रैगिंग की गयी थी. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, छात्र की मौत के मामले अब तक कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इनमें विश्वविद्यालय के मौजूदा और पूर्व विद्यार्थी शामिल हैं. 

इनपुट भाषा से भी. 

ये भी पढ़ें- ‘JNU में आजादी का नारा लगाने वालों को सिखाया सबक, बंगाल में सत्ता में आए तो…’, बोले बीजेपी नेता दिलीप घोष

 


#West #Bengal #Jadavpur #University #Student #Death #Mamata #Banerjee #Announced #Anti #Raging #Helpline #Number

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button