भारत

West Bengal CM Mamata Banerjee And Akhilesh Yadav Agree To Form New Political Front Without Congress


Mamata Banerjee Meets Akhilesh Yadav: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कांग्रेस को शामिल किए बिना आपसी सहमति से नया मोर्चा बना लिया है. दोनों शीर्ष नेताओं की शुक्रवार (17 मार्च) को मुलाकात हुई है. ममता बनर्जी अगले हफ्ते ओडिशा के मुख्यमंत्री और बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक से भी मुलाकात करने वाली हैं.  

समाजवादी पार्टी ने दोनों नेताओं की मुलाकात की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि अखिलेश यादव ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर की शिष्टाचार भेंट की है.

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि राहुल गांधी ने विदेश में जाकर टिप्पणी की और जब तक वह माफी नहीं मांगते, बीजेपी संसद नहीं चलने देगी. बीजेपी राहुल गांधी को विपक्ष के चेहरे के रूप में चाहती है जिससे बीजेपी को मदद मिले. पीएम के चेहरे पर फैसला करने की कोई जरूरत नहीं है. 

उन्होंने कहा कि 23 मार्च को सीएम ममता बनर्जी ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से मिलने वाली हैं. अन्य विपक्षी दलों के साथ हम बीजेपी और कांग्रेस से समान दूरी बनाए रखने की योजना पर बात करेंगे. हम ये नहीं कह रहे कि या तीसरा मोर्चा है, लेकिन क्षेत्रीय दलों के पास बीजेपी से मुकाबला करने की क्षमता है. ये सोचना एक भ्रम है कि कांग्रेस विपक्ष की ‘बिग बॉस’ है.

 

#West #Bengal #Mamata #Banerjee #Akhilesh #Yadav #Agree #Form #Political #Front #Congress

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button