भारत

Weather Update Tomorrow 25 January, Rain Prediction, Cold Wave In Delhi, NCR, Haryana, Punjab


IMD Weather Update: देश के उत्तरी राज्यों में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच कई जगह मंगलवार (24 जनवरी) को बारिश (Rain) भी हुई है. जिसके बाद सर्दी और बढ़ गई है. साथ ही पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी (Snowfall) भी जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 2 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश के साथ बर्फबारी और उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, एक नए पश्चिमी विक्षोभ के 27 जनवरी की रात से उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करने की संभावना है. विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में छिटपुट स्थानों पर हल्की बारिश/बर्फबारी हुई है. साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है. 

इन क्षेत्रों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार, 25 तारीख को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. साथ ही दिल्ली में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और बूंदा बांदी होने की भी संभावना है. 25 जनवरी को उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी संभावना है. 

news reels

कैसा रहेगा तापमान?

तापमान की बात करें तो 26 तारीख तक उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव की संभावना नहीं है. इसके बाद 2 दिनों के लिए 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट और उसके बाद के 2 दिनों के लिए 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की संभावना है. अगले 4-5 दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है.

कई जगह घना कोहरा जारी

मौसम विभाग ने बताया कि बीते 24 घंटे में पंजाब के अधिकांश हिस्सों में, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में न्यूनतम तापमान 6-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा है. इसके अलावा राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार और गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में घना से बहुत घना कोहरा देखा गया है. 

ये भी पढ़ें- 

Air India Urination Row: ‘पायलट को सस्पेंड करना…ज्यादा हो गया’, डीजीसीए के फैसले पर एयर इंडिया

#Weather #Update #Tomorrow #January #Rain #Prediction #Cold #Wave #Delhi #NCR #Haryana #Punjab

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button