भारत

Weather Update Imd Forecast Rain Snowfall In North India Snowfall In Hilly Areas India Weather Update Of 29th January

[ad_1]

Weather In India: उत्तर भारत में अब जमा देने वाली ठंड खत्म हो चुकी है. मौसम विभाग (IMD) के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में और बढ़ोतरी होने की संभावना है. आईएमडी ने वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 29 जनवरी से लेकर 30 जनवरी तक उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. राजधानी दिल्ली में भी आज बारिश का अनुमान लगाया गया है. 

वहीं, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से तेज बारिश की संभावना है. 29 और 30 तारीख को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. 29 और 30 तारीख को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में छिटपुट ओलावृष्टि होगी और पश्चिम और पूर्वी राजस्थान में 29 जनवरी को ओले पड़ने की संभावना है. 

दिल्ली और यूपी में बारिश का अलर्ट

इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी इन दो दिनों में तेज बारिश हो सकती है. दिल्ली में 29 जनवरी यानी आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बारिश के बाद अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है. 

तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) को शहर में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की उम्मीद है. इस बीच, आईएमडी के एक वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि एक नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण रविवार से तापमान में बढ़ोतरी होगी और कई जगहों पर हल्की बारिश देखने को मिलेगी. 

पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी 

वहीं, हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में अटल टनल के पास के क्षेत्र में भारी हिमपात के बाद यातायात प्रतिबंधित कर दिया गया है. रोड से बर्फ हटाई जा रही है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी बर्फ पड़ना जारी है. पहाड़ों पर होने वाली बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी दिख रहा है. 

ये भी पढ़ें: 

Mughal Gardens New Name Amrit Udyan: बदला गया मुगल गार्डन का नाम, आम लोगों के लिए इस दिन से खुलेगा यह उद्यान, जानें रजिस्ट्रेशन का तरीका

#Weather #Update #Imd #Forecast #Rain #Snowfall #North #India #Snowfall #Hilly #Areas #India #Weather #Update #29th #January

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button